Friday, Apr 19 2024 | Time 23:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राजेन्द्र नाथ ने दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी पर लहराया भारतीय ध्वज

देहरादून, 30 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के मुख्य आरक्षी राजेन्द्र सिंह नाथ ने गत सोमवार, समय प्रातः 11:30 बजे (दक्षिण अमेरिका समयानुसार) दक्षिण अमेरिका महाद्वीप के अर्जेंटीना स्थित सबसे ऊँची चोटी माउंट अंकोकागुआ (6961 मीटर) को सफलतापूर्वक फतह कर देश व उत्तराखंड पुलिस का नाम रोशन किया है।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्री नाथ के इस गौरवपूर्ण सफल आरोहण पर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने सराहना की है। उन्होंने देश व उत्तराखंड पुलिस का नाम गौरवान्वित किये जाने पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए रु 10,000 के नगद पुरस्कार की घोषणा की है।
इसके अतिरिक्त, एसडीआरएफ की पुलिस महानिरीक्षक, रिद्धिमा अग्रवाल ने राजेन्द्र नाथ को सफल आरोहण के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन पर्वतारोहण अभियानों से प्राप्त अनुभव हाई एल्टीट्यूड एरिया में बल की कार्यदक्षता व निपुणता बढ़ाने में अत्यंत सहायक होगा। सेनानयक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा ने राजेंद्र नाथ को दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी पर भारतीय एवं उत्तराखंड पुलिस का ध्वज लहराने के लिए शुभकामनाएं दी एवं कहा कि इससे अन्य कार्मिक भी लाभान्वित होंगे।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
image