Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा के झारसुगुड़ा पहुंचे मोदी, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

भुवनेश्वर, 03 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 68,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शनिवार को ओडिशा की एक दिवसीय यात्रा पर झारसुगुड़ा हवाई अड्डे पर पहुंचे।
श्री मोदी झारसुगुड़ा से भारतीय प्रबन्धन संस्थान (आईआईएम), संबलपुर के स्थायी परिसर का उद्घाटन करने के लिए वायु सेना के हेलिकॉप्टर में संबलपुर के लिए उड़ान भरेंगे और बाद में संबलपुर शहर के बाहरी इलाके राममेद में ''गारंटी समावेश'' नामक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे।
श्री मोदी ने एक्स पर किए पोस्ट में कहा, ''संबलपुर, ओडिशा के रास्ते में हूं। मैं वहां लोगों के बीच रहने के लिए उत्सुक हूं।'' उन्होंने कहा, ''यह बेहद खुशी की बात है कि 68,000 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा या उनकी आधारशिला रखी जाएगी।''
उन्होंने कहा, “ये कार्य ऊर्जा, कोयला, कनेक्टिविटी, रेलवे और अन्य से जुड़े हैं। आईआईएम-संबलपुर के स्थायी परिसर का भी उद्घाटन किया जाएगा, जिससे शैक्षिक बुनियादी ढांचे में भी सुधार होगा।” इससे पहले श्री मोदी ने शुक्रवार को प्रसिद्ध अभिनेता एवं निर्देशक साधु मेहर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक्स पर कहा था, "साधु मेहर जी का निधन फिल्म जगत और हमारी सांस्कृतिक विरासत के लिए अपूरणीय क्षति है।हिंदी और उड़िया सिनेमा में उनका सिनेमाई प्रदर्शन और समर्पण अनुकरणीय था। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, सहकर्मियों और इस अपूरणीय क्षति पर शोक मना रहे अनेकों प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी याद में हम उनके द्वारा छोड़ी गई समृद्ध कलात्मक विरासत को संजोते हैं। ओम शांति। ”
संतोष,आशा
वार्ता
More News
भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

13 Apr 2024 | 11:52 PM

अगरतला, 13 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्थापित विकास, वाणिज्य और शांति के मुद्दे पर सवार होकर आगामी चुनावों में राज्य की दोनों संसदीय सीटों पर भारी जीत दर्ज करने का भरोसा है।

see more..
image