Saturday, Apr 13 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सैनिक कल्याण मंत्री ने अवाना को दी श्रद्धांजलि

झुंझुनू,16 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ शुक्रवार को खेतड़ी के रवां गांव पहुंचे। जहां पर उन्होंने पुलिस में सहायक उपनिरीक्षक और एथेलेटिक्स के नेशनल चैंपियन पुष्पेंद्र अवाना के निधन पर शोक जताते हुए सपरिवार को ढांढस बंधाया।
कर्नल राठौड इस मौके पर पुष्पेंद्र अवाना के परिजनों से मिले तो सभी भावुक हो गए। कर्नल राठौड़ ने कहा कि बहुत कम उम्र में श्री अवाना का निधन हो गया। जिसका दुख ना केवल परिवार को, बल्कि पूरे राजस्थान को है।
उन्होंने कहा कि वे चाहते है कि श्री अवाना के जीवन से आने वाली पीढी प्रेरणा लें। इसलिए खेतड़ी की स्कूल में सेना का एक ऑपिस्टकल कोर्स शुरू करवाएंगे। इस कोर्स के जरिए नौजवान सेना, पुलिस की तैयारी कर सकेगा।
उन्होंने खेतड़ी में पूर्व सैनिक और सैनिक परिवारों के लिए कैटीन शुरू करवाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि इलाके के पूर्व सैनिकों के साथ-साथ विधायक इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर ने इस मांग को रखा है। इसके बाद उन्होंने सेना के अधिकारियों से भी बात की है। हर संभव कोशिश करके कैंटीन खुलवाई जाएगी।
गौरतलब है कि श्री अवाना का पांच फरवरी को हृदय गति रुकने से निधन हो गया था।
रामसिंह
वार्ता
More News
इंडिया समूह लोकसभा चुनावों में ‘मीठी जीत’ हासिल करेगा:स्टालिन

इंडिया समूह लोकसभा चुनावों में ‘मीठी जीत’ हासिल करेगा:स्टालिन

13 Apr 2024 | 9:11 PM

चेन्नई, 13 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने कहा कि वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘मधुर भाव’ से अभिभूत हैं, और कहा कि इंडिया समूह 19 अप्रैल के लोकसभा चुनावों में ‘मीठी जीत’ हासिल करेगा।

see more..
image