Saturday, Apr 13 2024 | Time 20:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड के ढेला जंगल में बाघ ने महिला को बनाया निवाला

नैनीताल, 17 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व (सीटीआर) की ढेला रेंज में जंगल में शनिवार को लकड़ी बीनने गई महिला को बाघ ने निवाला बनाया है। मृतक का शव बरामद कर लिया गया है। गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को घेर लिया।
मिली जानकारी के अनुसार पंजाबपुर ढेला गांव निवासी ध्यान सिंह की पुत्री कलावती उर्फ कला गांव की महिलाओं के साथ सीपीआर के ढेला रेंज के जंगल में लकड़ी बीनने गई थी। इसी बीच झाड़ियों में घात लगाए बाघ ने कलावती पर हमला बोल दिया। बाघ उसे जंगल में खींचकर ले गया।
सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। टीम मौके पर पहुंची और महिला की खोजबीन शुरू की गई। घटना स्थल से कुछ दूरी पर मृतका का क्षत विक्षत शव बरामद कर लिया गया।
इसी बीच बाघ के आतंक से परेशान ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। वह कॉर्बेट के निदेशक को मौके पर बुलाए जाने तथा आदमखोर बाघ को तत्काल मारे जाने की मांग करते रहे। वन विभाग ने बाघ को पकड़ने के लिए घटना स्थल पर पिंजरा लगाए जाने की कार्रवाई शुरू कर दी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
भाजपा ने सावदी की ‘भारत माता की जय’ बोलने में झिझक पर उठाया सवाल

भाजपा ने सावदी की ‘भारत माता की जय’ बोलने में झिझक पर उठाया सवाल

13 Apr 2024 | 8:03 PM

कलबुर्गी 13 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सावदी द्वारा पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अनुमति के बिना ‘भारत माता की जय’ बोलने में झिझकने की घटना लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक विवाद का केंद्र बिंदु बन गई है।

see more..
बंगाल की चुनावी फिजा में 'टॉलीवुड' सेलीब्रिटीज की मची है धूम

बंगाल की चुनावी फिजा में 'टॉलीवुड' सेलीब्रिटीज की मची है धूम

13 Apr 2024 | 7:52 PM

कोलकाता 13 अप्रैल ( वार्ता ) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के मौके पर बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री (टॉलीवुड) के अभिनेता और अभिनेत्रियों ने इस बार भी धूम मचा रखी है और चुनाव की तारीख करीब आने के साथ ही ग्लैमर से भरपूर इनका चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है ।

see more..
image