Saturday, Apr 13 2024 | Time 02:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ईसीआई टीम ने ओडिशा में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

भुवनेश्वर, 17 फरवरी (वार्ता) ओडिशा के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अरुण गोयल के नेतृत्व में ईसीआई की टीम ने शनिवार को ओडिशा में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की।
दो दिनों के दौरान, राज्य सरकार और प्रवर्तन एजेंसियों के प्रमुख अधिकारियों के साथ उच्च-स्तरीय बैठकों का आयोजन किया गया जिससे ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा का एक साथ चुनावों की तैयारी का आकलन किया जा सके।
शनिवार को, ईसीआई टीम ने सीईओ, राज्य पुलिस नोडल अधिकारियों और सीपीएफ नोडल अधिकारियों के साथ चर्चा की, जिसमें चुनाव प्रबंधन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया गया।
इसके बाद, एनसीबी, राज्य सीटी जीएसटी, सीआईएसएफ, बीएसएफ, आरबीआई, ईडी और आईटी विभाग जैसी विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई।
ईसीआई टीम ने प्रवर्तन एजेंसियों से एक निर्बाध चुनावी प्रक्रिया की सुविधा के लिए सभी हितधारकों के बीच समन्वित प्रयासों के महत्व पर बल देते हुए चुनावी अखंडता बनाए रखने के लिए एक सहयोगी दृष्टिकोण सुनिश्चित करने के लिए कहा।
प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और नीतेश व्यास, उप निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार साहू, मीडिया महानिदेशक बी. नारायणन और आयोग के आर्थिक निदेशक पंकज श्रीवास्तव भी शामिल हुए।
ओडिशा के सीईओ सह एसीएस, निकुंज बिहारी ढाला और एसीईओ डॉ एन थिरुमाला नाइक विभिन्न हितधारकों के साथ सभी चर्चाओं में सक्रिय रूप से शामिल हुए।
दोपहर में चुनाव आयोग की टीम ने मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना और डीजीपी अरुण कुमार सारंगी के साथ बैठक की और चुनाव तैयारियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।
बाद में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और ईसीआई टीम ने मीडिया को संबोधित किया, आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के विभिन्न आयामों पर प्रकाश डाला और ओडिशा में निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया.
अभय.संजय
वार्ता
image