Saturday, Apr 13 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में यौन उत्पीड़न के दोषी व्यक्ति को 12 साल की सजा

अगरतला, 20 फरवरी (वार्ता) त्रिपुरा के गोमती जिले की जिला एवं सत्र अदालत ने मंगलवार को एक व्यक्ति को तीन साल पहले अपनी नाबालिग साली के अपहरण और यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी ठहराया तथा 12 साल कैद की सजा सुनाई।
आरोपी ने अपनी साली का उस समय अपहरण किया जब वह अपने रिश्तेदार के यहां जा रही थीं। उसने उनको चेन्नई लाकर एक किराए पर घर पर रखा और जबरन यौन उत्पीड़न किया। परिवारवालों को जब किशोरी के लापता होने की खबर लगी, तब महिला के पिता ने ककराबन थाने में अपनी पुत्री के अपहरण का आरोप लगाते हुए अपने दामाद राजीव के खिलाफ मामला दर्ज कराया। जांच के दौरान, लगभग एक महीने बाद, पुलिस ने राजीव को अगरतला हवाई अड्डे पर किशोरी के साथ देखा और उसे गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता ने चेन्नई में हुयी आपबीती सुनाई और आरोपी ने भी पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया ।
उन्होंने बताया कि राजीव 2020 में शादी करने के बाद कुछ महीनों से अपनी पत्नी को प्रताड़ित कर रहा था। जिसके बाद, महिला का देवर अपनी भाभी को अनुचित प्रस्ताव देने और कई मौकों पर उनके प्रति असामान्य व्यवहार दिखाने के बाद परेशानी बढ़ गई थी।
गौरतलब है कि तीन जून, 2021 को आरोपी ने अपनी पत्नी को अगरतला में एक रिश्तेदार के घर भेज दिया। उसके बाद, उसने मौके का फायदा उठाकर अपनी साली का अपहरण किया और उसके साथ जबरदस्ती यौन उत्पीड़न किया।
विशेष लोक अभियोजक पलटू दास ने बताया कि आरोपी अमरपुर निवासी राजीव कर्माकर है। जिसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 और पॉक्सो अधिनियम के तहत दोषी मामला दर्ज कर लिया गया। उसे 12 साल की कैद और 10 हजार रुपये का जुर्माना तथा डिफ़ॉल्ट रूप में तीन महीने की अतिरिक्त कैद की सजा सुनाई गई।
जांच अधिकारी ने सावधानीपूर्वक साक्ष्य संकलित किए और आरोप पत्र प्रस्तुत किया। इस मामले की सुनवाई शुरू की और अदालत ने 16 गवाहों की गवाही दर्ज की। लंबी सुनवाई के बाद, अदालत ने उसे दोषी करार दिया और फैसला सुनाया।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
भाजपा ने सावदी की ‘भारत माता की जय’ बोलने में झिझक पर उठाया सवाल

भाजपा ने सावदी की ‘भारत माता की जय’ बोलने में झिझक पर उठाया सवाल

13 Apr 2024 | 8:03 PM

कलबुर्गी 13 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सावदी द्वारा पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अनुमति के बिना ‘भारत माता की जय’ बोलने में झिझकने की घटना लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक विवाद का केंद्र बिंदु बन गई है।

see more..
बंगाल की चुनावी फिजा में 'टॉलीवुड' सेलीब्रिटीज की मची है धूम

बंगाल की चुनावी फिजा में 'टॉलीवुड' सेलीब्रिटीज की मची है धूम

13 Apr 2024 | 7:52 PM

कोलकाता 13 अप्रैल ( वार्ता ) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के मौके पर बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री (टॉलीवुड) के अभिनेता और अभिनेत्रियों ने इस बार भी धूम मचा रखी है और चुनाव की तारीख करीब आने के साथ ही ग्लैमर से भरपूर इनका चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है ।

see more..
image