Friday, Apr 19 2024 | Time 23:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिक्षक भर्ती घोटाला: ईडी ने प्रसन्ना को किया गिफ्तार

कोलकाता, 20 फरवरी (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल सरकार के स्वामित्व वाले विद्यालयों में ‘शिक्षक भर्ती घोटाले’ मामले में बिचौलिया होने के संदेह में ट्रैवल एजेंसी के मालिक प्रसन्ना रॉय को 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।
आधिकारिक सूत्र मंगलवार को यह जानकारी दी। शिक्षकों की नियुक्ति में कथित अनियमितताओं में धन के लेन-देन की जांच कर रही ईडी ने यहां स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ करने के बाद सोमवार रात रॉय को गिरफ्तार कर लिया।
गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अगस्त 2022 में द्वारा जारी उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद रॉय जमानत पर थे।
जेल में बंद पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी के रिश्तेदार रॉय पर करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती अनियमितता घोटाले में मुख्य बिचौलिया होने का आरोप है।
वह खुद को संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) के प्रतिनिधि के रूप में पेश करता था। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने पिछले जनवरी में सात संपत्तियों पर तलाशी अभियान चलाया और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए, जिसके बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय की निगरानी में जांच में कथित असहयोग के लिए उनकी गिरफ्तारी हुई।
संतोष.संजय
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image