Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विजयेंद्र ने की कर्नाटक सरकार की आलोचना

बेंगलुरु, 20 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने मंगलवार को केरल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में एक मृत व्यक्ति के परिवार को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने के राज्य सरकार के फैसले को राज्यभर में सूखे से जूझ रहे लोगों और आत्महत्या कर रहे किसानों के साथ एक भयावह विश्वासघात बताया।
उन्होंने इसे श्री राहुल गांधी का पक्ष लेने के लिए कर्नाटक के करदाताओं के धन का घोर दुरुपयोग भी करार दिया।
श्री विजयेंद्र ने संवाददाताओं से कहा,“राहुल गांधी का पक्ष लेने के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा कर्नाटक करदाताओं के धन का घोर दुरुपयोग पूरी तरह से शर्मनाक है। राहुल गांधी के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के एक मृत व्यक्ति को अवैध रूप से 15 लाख रुपये का राज्य कोष आवंटित करना एक भयावह विश्वासघात है। कर्नाटक में भयानक सूखे और सैकड़ों किसानों की आत्महत्या के बीच, कांग्रेस सरकार बेशर्मी से राज्य की तत्काल जरूरतों को पूरा करने के बजाय राहुल गांधी को खुश करने को प्राथमिकता दे रही है।”
कर्नाटक के वन मंत्री बी ईश्वर खांडरे ने कल (सोमवार) मृतक अजीश के परिवार को 15 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की, जिनकी केरल के वायनाड में एक हाथी के हमले से मौत हो गई थी। हाथी की पहचान मकना के रूप में की गई है, जिसे नवंबर 2023 में कर्नाटक के हसन जिले के बेलूर से पकड़े जाने के बाद बांदीपुर टाइगर रिजर्व में स्थानांतरित कर दिया गया था। दो महीने बाद श्री राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड इलाके में रेडियो कॉलर पचीडर्म देखा गया।
श्री विजयेंद्र ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान के लालच को पूरा करने के लिए कर्नाटक के करदाताओं के पैसे और राज्य के खजाने को अनैतिक रूप से लूटने के लिए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और उनके साथियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अस्तित्व के संघर्ष के बीच, उसके मंत्री राज्य के खजाने का एक-एक रुपया लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि श्री राहुल गांधी के निर्देश पर कर्नाटक सरकार ने उदारतापूर्वक मुआवजा दिया।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

13 Apr 2024 | 11:52 PM

अगरतला, 13 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्थापित विकास, वाणिज्य और शांति के मुद्दे पर सवार होकर आगामी चुनावों में राज्य की दोनों संसदीय सीटों पर भारी जीत दर्ज करने का भरोसा है।

see more..
image