Sunday, Apr 14 2024 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हल्द्वानी दंगा के छह और आरोपी गिरफ्तार, अभी तक 74 पकड़े गये

नैनीताल, 21 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड की हल्द्वानी पुलिस ने बनभूलपुरा दंगा के छह और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अभी तक पुलिस 74 दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज चुकी है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीएन मीणा ने हल्द्वानी में आज पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि बनभूलपुरा दंगा के आरोपियों के खिलाफ धरपकड़ की कार्यवाही के लिये कई टीमें लगातार काम कर रही हैं। जांच के बाद छह और दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया है।
जिन आरोपियों को गिरफफ्तार किया गया है उनमें सुलेमान पुत्र मो0 शाहिद निवासी मर्चेट वाले की दुकान, बनभूलपुरा, उमेर पुत्र स्व0 राशिद निवासी लाइन नं0 08, बिलाली मस्जिद के पीछे, बनभूलपुरा, समीर पुत्र स्व0 मुस्तकीम निवासी लाइन नं0 9, बनभूलपुरा, फैयाज पुत्र अय्यूब निवासी ताज मस्जिद, बनभूलपुरा, जिशान पुत्र स्व0 जहीर खान, ख्वाजा कालोनी, इंद्रानगर, बनभूलपुरा, गुलजार पुत्र इसरार अहमद निवासी गोसिया मस्जिद काबुल का बगीचा, बनभूलपुरा शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि दंगाइयों के खिलाफ सीसीटीवी फुटेज की जांच और साक्ष्यों के बाद कार्यवाही की जा रही है। आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी। अभी तक 74 दंगाइयों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
गिरफ्तार दंगाइयों से पुलिस अवैध हथियार, पेट्रोल बम और पीएसी जवान से लूटे गये कारतूस बरामद कर चुकी है। मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसका पुत्र अब्दुल मोइद फरार है। पुलिस इनकी संपत्ति की कुर्की की कार्यवाही अमल में ला चुकी है।
गौरतलब है कि बनभूलपुरा के कथित मलिक के बगीचा में अतिक्रमण हटाने के दौरान दंगाइयों ने पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला बोल दिया था और इसके बाद हथियार और पेट्रोल बम से बनभूलपुरा थाना में आगजनी कर दी थी। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी थी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

13 Apr 2024 | 11:52 PM

अगरतला, 13 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्थापित विकास, वाणिज्य और शांति के मुद्दे पर सवार होकर आगामी चुनावों में राज्य की दोनों संसदीय सीटों पर भारी जीत दर्ज करने का भरोसा है।

see more..
image