Saturday, Apr 13 2024 | Time 20:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग का दल पहुंचा हल्द्वानी, दंगा का लिया जायजा

नैनीताल, 21 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में हल्द्वानी दंगा की आग शांत होने के बाद राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग का दल अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा की अगुवाई में बुधवार को हल्द्वानी पहुंचा। आयोग ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया।
आयोग के तीन सदस्यीय दल आज हल्द्वानी पहुंचा। दल में अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष केसरी के. देबू और आयोग की सदस्य रिंचेन ल्हामो शामिल हैं। उन्होंने सबसे पहले जिलाधिकारी वंदना और एसएसपी पीएन मीणा के साथ ही अन्य अधिकारियों से मुलाकात की और घटना की पूरी जानकारी ली।
इसके बाद दल ने घटनास्थल का जायजा लिया। आयोग के सदस्य बनभूलपुरा थाना के साथ ही कथित मलिक का बगीचा भी गये जहां पथराव व आगजनी हुई। बनभूलपुरा थाना के अध्यक्ष नीरज भाकुनी ने उन्हें बताया कि दंगाइयों ने थाना को घेर लिया और पत्थरबाजी, तोड़फोड़ के साथ ही आगजनी शुरू कर दी।
उस वक्त थाना के अदंर तीन मजिस्ट्रेट समेत कुल 11 पुलिस कर्मी थे। बाहर से भारी पुलिस बल मौके पर नहीं पहंुचता तो जनहानि के साथ ही बड़ी क्षति पहुंचती। इसके बाद दल कथित मलिक का बगीचा भी गया और सिलसिलेवार घटना की जानकारी ली।
सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह और उपजिलाधिकारी सदर पारितोष वर्मा ने उन्हें विस्तार से पूरी जानकारी दी। उन्हें दंगाइयों के सिर पर छाये जूनून की वीडियो रिकार्डिंग भी दिखायी गयी। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।
उन्होंने मौके पर लोगों से मुलाकात भी की। उनसे भी जानकारी ली। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए लोगों से शांति बहाली की अपील की। उन्होंने मौलानाओं, धर्मगुरूओं और सभी लोगों से अमन और शांति बनाने में सहयोग प्रदान करने को कहा। लोगों ने बचाव एवं राहत और सहयोग के लिये उठाये गये कदमों के लिये शासन और प्रशासन की प्रशंसा भी की।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
भाजपा ने सावदी की ‘भारत माता की जय’ बोलने में झिझक पर उठाया सवाल

भाजपा ने सावदी की ‘भारत माता की जय’ बोलने में झिझक पर उठाया सवाल

13 Apr 2024 | 8:03 PM

कलबुर्गी 13 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सावदी द्वारा पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अनुमति के बिना ‘भारत माता की जय’ बोलने में झिझकने की घटना लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक विवाद का केंद्र बिंदु बन गई है।

see more..
बंगाल की चुनावी फिजा में 'टॉलीवुड' सेलीब्रिटीज की मची है धूम

बंगाल की चुनावी फिजा में 'टॉलीवुड' सेलीब्रिटीज की मची है धूम

13 Apr 2024 | 7:52 PM

कोलकाता 13 अप्रैल ( वार्ता ) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के मौके पर बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री (टॉलीवुड) के अभिनेता और अभिनेत्रियों ने इस बार भी धूम मचा रखी है और चुनाव की तारीख करीब आने के साथ ही ग्लैमर से भरपूर इनका चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है ।

see more..
image