Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर में दोपहर एक बजे 54.26 प्रतिशत मतदान हुआ

इम्फाल, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत शुक्रवार को बाहरी मणिपुर में एक बजे तक 54.26 प्रतिशत वोट पड़े।
राज्य के आठ जिलों उखरुल, कामजोंग, तामेंगलोंग, नोनी, सेनापति, जिरीबाम, फेरज़ावल और तेंगनौपाल के तेरह विधानसभा क्षेत्रों में 4,84,949 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
मणिपुर में कुल 848 मतदान केंद्रों में से 202 का प्रबंधन पूरी तरह से महिलाकर्मियों द्वारा किया जाएगा। इन मतदान केन्द्रों के लिए वेबकास्टिंग और वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। मतदान केंद्रों पर चार हजार राज्य सशस्त्र कर्मियों के अलावा, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की लगभग 87 कंपनियां तैनात की गई हैं।
यहां कुल 2,747 दिव्यांग मतदाता और 454 वरिष्ठ मतदाता कल अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। लोक सभा चुनाव के पहले चरण में कुछ उपद्रवियों ने मतदान केन्द्र पर कब्जा कर लिया था,कांग्रेस कार्यकर्ताओं और एजेंटों पर हमले किये थे तथा ईवीएम को नष्ट कर दिया था। इसलिए, 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराया गया।
श्रद्धा,आशा
वार्ता
More News
ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

13 Jun 2024 | 10:01 AM

कोलकाता, 12 जून (वार्ता ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कुवैत में हुई भीषण आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

see more..
मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

13 Jun 2024 | 9:57 AM

वायनाड, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं केरल में वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि देश के लोगों ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सिखा दिया है कि वह भारत के संविधान को छू नहीं सकती और यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी भी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह से अलग नजर आ रहे हैं।

see more..
राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

13 Jun 2024 | 9:52 AM

कन्नूर, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कुवैत सिटी में आग लगने से 40 से अधिक भारतीयों की मौत पर दुख" व्यक्त किया।

see more..
image