Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ऊधमसिंह नगर खनन मामले में फायरिंग के तीन आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल, 29 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले के बाजपुर में खनन को लेकर हुई फायरिंग के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य की तलाश जारी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को कोसी नदी (दाबका पार) में काशीपुर के गुलजारपुर और बाजपुर के गोबरा नई बस्ती के खनन कारोबारियों में विवाद उत्पन्न हो गया था।
दोनों पक्षों के समर्थक आपस में भिड़ गये। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। इस दौरान कुछ लोग गंभीर घायल हो गये। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी।
भजन सिंह निवासी गोबरा नई बस्ती, दाबका पार, बाजपुर की ओर से रविवार को बलविंदर सिंह, जयमल सिंह, गुरप्रीत सिंह निवासीगण गुलजारपुर, कुंडेश्वरी, काशीपुर के अलावा 20 से 25 अन्य लोगों के खिलाफ तहरीर सौंपी गयी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजूनाथ टीसी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ धारा 14, 148, 149, 307, 323, 504 और धारा 506 के तहत अभियोग पंजीकृत कर आरोपियों की धरपकड़ के लिये बाजपुर के क्षेत्राधिकारी और कोतवाल की अगुवाई में एक टीम को गठन कर दिया गया।
पुलिस ने फायरिंग और मारपीट के तीन आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में गुरूचरण सिंह उर्फ गुरजंट, मंजीत सिंह और जगमोहन सिंह उर्फ जोना निवासीगण गुलजारपुर, कुंडेश्वरी, थाना काशीपुर, ऊधम सिंह नगर शामिल हैं।
पुलिस टीम ने जगमोहन सिंह उर्फ जोना के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 315 बोर का एक तमंचा भी बरामद किया है। अन्य आरोपियों की पहचान का काम चल रहा है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
अय्यन्नापतरुडु  आंध्र विधानसभा के अध्यक्ष बने

अय्यन्नापतरुडु आंध्र विधानसभा के अध्यक्ष बने

22 Jun 2024 | 8:36 PM

विजयवाड़ा, 22 जून (वार्ता) श्री चिंताकायला अय्यन्नापतरुडु को शनिवार को सर्वसम्मति से आंध्र प्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया।

see more..
बीटीसी की रेसिंग और सट्टेबाजी गतिविधियों पर हाईकोर्ट की रोक

बीटीसी की रेसिंग और सट्टेबाजी गतिविधियों पर हाईकोर्ट की रोक

22 Jun 2024 | 6:24 PM

बेंगलुरु ,22 जून (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में बेंगलुरु टर्फ क्लब (बीटीसी) को ऑन-कोर्स और ऑफ-कोर्स घुड़दौड़ तथा सट्टेबाजी गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति देने वाले एकल न्यायाधीश के आदेश पर रोक लगा दी है।

see more..
image