Sunday, Jun 23 2024 | Time 08:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धमकी भरे वीडियो पर कांग्रेस खफा, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज

बेंगलुरु, 06 मई (वार्ता) कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव आयोग (ईसी) में दर्ज करायी गयी शिकायत के आधार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय और कर्नाटक इकाई के प्रमुख विजयेंद्र येदियुरप्पा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कांग्रेस की ओर से दर्ज शिकायत में आरोप लगाया गया है कि भाजपा नेताओं की संलिप्तता से एक वीडियो साझा किया गया है, जिसमें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) समुदायों के सदस्यों को अन्य पार्टी को मतदान करने को लेकर हतोत्साहित करने का उद्देश्य है। इस पर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस ने आदर्श आचार संहिता के संभावित उल्लंघन का हवाला देते हुए चुनाव आयोग और पुलिस दोनों के समक्ष आपत्ति जतायी है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की संबंधित धाराओं और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा के तहत दर्ज की गयी है।
कांग्रेस की ओर से चार मई को दर्ज करायी गयी शिकायत में विशेष रूप से भाजपा की कर्नाटक इकाई के आधिकारिक अकाउंट द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किये गये एक वीडियो का उल्लेख किया गया है।
केपीसीसी ने आरोप लगाया कि इस अकाउंट का प्रबन्धन श्री मालवीय , श्री नड्डा, श्री विजयेंद्र और कर्नाटक भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी के निर्देशन में करते हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा नेताओं के हालिया दावों के बाद आया यह वीडियो आया है, जिनमें आरोप लगाया गया था कि कांग्रेस ने मुसलमानों को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) सूची में शामिल किया था, जिसके कारण ओबीसी समुदाय वंचित रह गया।
गौरतलब है कि कर्नाटक में शेष 14 लोकसभा सीटों पर सात मई को मतदान होना है।
श्रद्धा, यामिनी
वार्ता
More News
अय्यन्नापतरुडु  आंध्र विधानसभा के अध्यक्ष बने

अय्यन्नापतरुडु आंध्र विधानसभा के अध्यक्ष बने

22 Jun 2024 | 8:36 PM

विजयवाड़ा, 22 जून (वार्ता) श्री चिंताकायला अय्यन्नापतरुडु को शनिवार को सर्वसम्मति से आंध्र प्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया।

see more..
बीटीसी की रेसिंग और सट्टेबाजी गतिविधियों पर हाईकोर्ट की रोक

बीटीसी की रेसिंग और सट्टेबाजी गतिविधियों पर हाईकोर्ट की रोक

22 Jun 2024 | 6:24 PM

बेंगलुरु ,22 जून (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में बेंगलुरु टर्फ क्लब (बीटीसी) को ऑन-कोर्स और ऑफ-कोर्स घुड़दौड़ तथा सट्टेबाजी गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति देने वाले एकल न्यायाधीश के आदेश पर रोक लगा दी है।

see more..
image