Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में रेवंत, चंद्रशेखर ने मताधिकार का किया प्रयोग

हैदराबाद 13 मई (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव तथा अन्य गणमान्य हस्तियों ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
राज्य की सभी 17 लोकसभा सीटों और सिकंदराबाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान कराये जा रहे हैं।
श्री रेड्डी ने पत्नी गीता के साथ महबूबनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत कोडंगल में मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला, जबकि श्री राव ने पत्नी शोभा के साथ मेडक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सिद्दीपेट जिले के चिंतामदका गांव में मतदान किया।
श्री रेड्डी ने अपना वोट डालने से पहले एक्स पर अपने पोस्ट में कहा , “देश का भविष्य हमारी जिम्मेदारी है।मतदान भारतीय लोकतंत्र की मजबूती की नींव है। लोगों के अधिकारों की सुरक्षा. यह एक वोट से संभव है। वोट करना हमारा अधिकार ही नहीं बल्कि जिम्मेदारी भी है। जब हम अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं, तभी हम अधिकार मांग सकते हैं। मतदान में लापरवाही न करें। सभी को मतदान करना चाहिए। आपको लोकतंत्र की रक्षा में अपनी भूमिका निभानी है।”
हैदराबाद की मेयर गडवाल विजयलक्ष्मी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी, एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राजू, पुलिस महानिदेशक रवि गुप्ता, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) आयुक्त एवं हैदराबाद जिला चुनाव अधिकारी डी रोनाल्ड रोज़, बीआरएस कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव और भाजपा सांसद डॉ. के.लक्ष्मण ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली ने पत्नी रमा के साथ हैदराबाद में मतदान किया। राजामौली ने वोट डालने के बाद इंस्टाग्राम पर रमा के साथ गर्व से स्याही लगी उंगली दिखाते हुए तस्वीर साझा की। राजामौली के अलावा, के. चिरंजीवी, जूनियर एनटीआर और अल्लू अर्जुन जैसे सितारे भी आज सुबह हैदराबाद में सबसे पहले वोट डालने वालों में शामिल थे। चिरंजीवी ने पत्नी सुरेखा के साथ पॉश जुबली हिल्स में मतदान केंद्र पर मतदान किया। जूनियर एनटीआर ने पत्नी लक्ष्मी प्रणीति और मां शालिनी के साथ जुबली हिल्स के ओबुल रेड्डी स्कूल में मतदान केंद्र पर वोट डाला। अल्लू अर्जुन ने फिल्म नगर में बीएसएनएल कार्यालय में मतदान किया।
तेलंगाना में सत्तारुढ़ कांग्रेस, बीआरएस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है तथा कुल 525 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वर्ष 2019 के चुनाव में बीआरएस को नौ , भाजपा को चार और कांग्रेस तीन सीटें मिली थी, जबकि एआईएमआईएम ने एकमात्र सीट बरकरार रखी।
अशोक, यामिनी
वार्ता
More News
ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

13 Jun 2024 | 10:01 AM

कोलकाता, 12 जून (वार्ता ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कुवैत में हुई भीषण आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

see more..
मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

13 Jun 2024 | 9:57 AM

वायनाड, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं केरल में वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि देश के लोगों ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सिखा दिया है कि वह भारत के संविधान को छू नहीं सकती और यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी भी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह से अलग नजर आ रहे हैं।

see more..
राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

13 Jun 2024 | 9:52 AM

कन्नूर, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कुवैत सिटी में आग लगने से 40 से अधिक भारतीयों की मौत पर दुख" व्यक्त किया।

see more..
image