Thursday, Jun 13 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक के मंत्री ने पूछा, प्रज्वल का एनकाउंटर क्यों नहीं होना चाहिए

यादगिर, 15 मई (वार्ता) कर्नाटक के लघु उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम मंत्री शरणबसप्पा दर्शनपुर की टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया जब उन्होंने प्रज्वल रेवन्ना के एनकाउंटर की मांग पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनतादल-सेक्युलर (जद-एस) नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाया।
बुधवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए श्री दर्शनपुर ने उन्होंने हाल की घटनाओं पर राजनीतिक नेताओं की प्रतिक्रियाओं के बीच एक समानता रेखा खींचते हुए अपने तेवर दिखाए।
उन्होंने सवाल किया,“भाजपा और जद-एस नेताओं ने एमसीए छात्रा नेहा हिरेमठ मामले में आरोपियों के एनकाउंटर की जोरदार मांग की थी। भाजपा और जद-एस के नेता अब कहां हैं? वे प्रज्जवल रेवन्ना के एनकाउंटर की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं? क्या एक आम आदमी और एक बड़े व्यक्ति के लिए न्याय अलग है?
श्री दर्शनपुर ने आरोप लगाया कि स्कैंडल में एक प्रमुख व्यक्ति प्रज्जवल ने आसानी से दूसरों पर दोष मढ़ दिया था, उन्होंने कहा,“इन वीडियो को किसने जारी किया? महिलाओं के कितने वीडियो लिए गए हैं? क्या रेवन्ना ने डीके शिवकुमार से सलाह लेकर सेक्स वीडियो बनाया? क्या शिवकुमार ने उन्हें महिलाओं के सेक्स वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए कहा है या शिवकुमार ने खुद वीडियो लिया था?”
श्री दर्शनपुर की ये टिप्पणियां श्री शिवकुमार पर अश्लील सामग्री के वितरण में शामिल होने के आरोपों के बीच आई हैं। जद-एस ने शिवकुमार पर हासन लोकसभा क्षेत्र में 25,000 से अधिक पेन ड्राइव बांटने की योजना बनाने का आरोप लगाया है, जहां प्रज्जवल एनडीए के उम्मीदवार हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, जो जद-एस के राज्य प्रमुख भी हैं, ने श्री शिवकुमार पर उंगली उठाई है, उन्हें स्कैंडल के पीछे मास्टरमाइंड कहा है।
इन घटनाक्रमों ने कर्नाटक में राजनीतिक खींचतान तेज कर दी है, पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौड़ जारी है, जिससे आगामी चुनावों से पहले राजनीति और निचले स्तर पर पहुंच गई है।
अभय.संजय
वार्ता
More News
खांडू ने तीसरी बार अरुणाचल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

खांडू ने तीसरी बार अरुणाचल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

13 Jun 2024 | 1:21 PM

ईटानगर 13 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता पेमा खांडू ने गुरुवार को तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

see more..
चंद्रबाबू ने भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना की

चंद्रबाबू ने भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना की

13 Jun 2024 | 12:37 PM

तिरुपति 13 जून (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार सुबह यहां विश्वप्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की।

see more..
पूजा-अर्चना के लिए तिरुमाला पहुंचे नायडू

पूजा-अर्चना के लिए तिरुमाला पहुंचे नायडू

13 Jun 2024 | 10:07 AM

तिरुमाला, 12 जून (वार्ता ) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू गुरुवार सुबह भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए बुधवार शाम तिरुमाला पहुंचे। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद श्री नायडू दो दिवसीय तिरुमाला दौरे पर हैं और श्री वेंकटेश्वर स्वामी का आशीर्वाद लेने आए हैं। इससे पहले तिरुमाला में गायत्री निलयम रेस्ट हाउस पहुंचने पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम्स (टीटीडी) के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी वीरब्रह्मम और सीवीएसओ नरसिंह किशोर ने उनका स्वागत किया। अन्य अधिकारियों में प्रमुख सचिव बंदोबस्ती करिकालवलवन, डीआईजी अनंतपुरम रेंज सिमोशी, तिरुपति जिला कलेक्टर प्रवीण कुमार, पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन राजू, टीटीडी के स्वास्थ्य एवं शिक्षा के लिए जेईओ गौतमी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

see more..
ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

13 Jun 2024 | 10:01 AM

कोलकाता, 12 जून (वार्ता ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कुवैत में हुई भीषण आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

see more..
image