Thursday, Jun 13 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सुधाकरन ने कन्नूर में शहीद भवन के निर्माण के लिए की माकपा की आलोचना

कन्नूर, 18 मई (वार्ता) केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष के सुधाकरन ने शनिवार को कन्नूर में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) द्वारा अपने दो साथियों के सम्मान में एक स्मारक भवन के निर्माण के लिए आलोचना की, जो बम बनाते समय छह जून 2016 हुए एक बम विस्फोट में मारे गए थे।
श्री सुधाकरन ने सवाल किया कि माकपा केरल के समाज को किस तरह का संदेश दे रही है कि उसने 2016 में जिले के पन्नूर के निकट चेट्टाकांडी में बम बनाने समय मारे गए साथियों का स्मारक बनवाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि माकपा केरल में वही कर रही है जो दुनिया में आतंकवादी संगठन कर रहे हैं।
श्री सुधाकरन ने कहा कि यह दिखाता है कि माकपा आतंकवादी गतिविधियों की कितनी निंदा करती है और इस तरह की आपराधिक गतिविधियों में शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति उनकी मानसिकता को भी उजागर करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि कन्नूर जिला केरल में फासीवादी क्रूरता का केंद्र है और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पिछले तीन दशकों से इसका नेतृत्व कर रहे हैं।
माकपा के राज्य सचिव एमवी गोविंदन बम विस्फोट में मारे गए माकपा के पूर्वी चेट्टाकांडी के दो कार्यकर्ताओं के. शैजू (35) और सी सुबीश (32) के सम्मान में 22 मई को पन्नूर के पास चेट्टाकांडी में शहीद स्मारक भवन का उद्घाटन करने वाले हैं।
कोलावल्लूर पुलिस क्षेत्र के चेट्टाकांडी में एक अज्ञात भूखंड में शक्तिशाली स्टील बम बनाने के लिए सामग्री का मिश्रण करने के दौरान दो लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए।
सबसे पहले, माकपा के राज्य सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन ने इस घटना से खुद को दूर कर लिया था और कहा था कि पार्टी की इसमें कोई भूमिका या भागीदारी नहीं थी और आरोप लगाया कि विपक्षी दल राजनीतिक लाभ के लिए पार्टी के खिलाफ झूठी जानकारी फैला रहे थे।
अगले दिन, तत्कालीन माकपा जिला सचिव पी जयराजन ने पीड़ितों के शवों को प्राप्त किया और कहा कि दोनों की आरएसएस के खिलाफ बचाव करने के प्रयास में मृत्यु हो गई और स्थानीय पार्टी नेताओं की उपस्थिति में पूर्वी चेट्टाथोडी में पार्टी की भूमि पर शवों का अंतिम संस्कार किया।
श्री सुधाकरन ने कहा कि पांच अप्रैल, 2024 को भी पन्नूर के पास मुलियाथोडे में बम बनाते समय पुथूर की माकपा कार्यकर्ता शेरीन (26) की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द मुलियाथोड में एक स्मारक भवन भी बनाया जाएगा।
अभय.संजय
वार्ता
More News
पॉक्सो मामले में गिरफ्तार किये जा सकते हैं येदियुरप्पा

पॉक्सो मामले में गिरफ्तार किये जा सकते हैं येदियुरप्पा

13 Jun 2024 | 1:31 PM

बेंगलुरु 13 जून (वार्ता) कर्नाटक में यौन उत्पीड़न के सनसनीखेज आरोपों के परिप्रेक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की ओर से पूछताछ के लिए बुलाये जाने तथा गैर-जमानती वारंट की मांग किये जाने से यौन अपराध बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) मामले में उनकी (श्री येदियुरप्पा) गिरफ़्तारी की संभावना जतायी जा रही है।

see more..
खांडू ने तीसरी बार अरुणाचल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

खांडू ने तीसरी बार अरुणाचल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

13 Jun 2024 | 1:21 PM

ईटानगर 13 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता पेमा खांडू ने गुरुवार को तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

see more..
चंद्रबाबू ने भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना की

चंद्रबाबू ने भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना की

13 Jun 2024 | 12:37 PM

तिरुपति 13 जून (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार सुबह यहां विश्वप्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की।

see more..
पूजा-अर्चना के लिए तिरुमाला पहुंचे नायडू

पूजा-अर्चना के लिए तिरुमाला पहुंचे नायडू

13 Jun 2024 | 10:07 AM

तिरुमाला, 12 जून (वार्ता ) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू गुरुवार सुबह भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए बुधवार शाम तिरुमाला पहुंचे। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद श्री नायडू दो दिवसीय तिरुमाला दौरे पर हैं और श्री वेंकटेश्वर स्वामी का आशीर्वाद लेने आए हैं। इससे पहले तिरुमाला में गायत्री निलयम रेस्ट हाउस पहुंचने पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम्स (टीटीडी) के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी वीरब्रह्मम और सीवीएसओ नरसिंह किशोर ने उनका स्वागत किया। अन्य अधिकारियों में प्रमुख सचिव बंदोबस्ती करिकालवलवन, डीआईजी अनंतपुरम रेंज सिमोशी, तिरुपति जिला कलेक्टर प्रवीण कुमार, पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन राजू, टीटीडी के स्वास्थ्य एवं शिक्षा के लिए जेईओ गौतमी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

see more..
ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

13 Jun 2024 | 10:01 AM

कोलकाता, 12 जून (वार्ता ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कुवैत में हुई भीषण आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

see more..
image