Tuesday, Jul 23 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शोध जनहित में हो तभी इसकी सार्थकता : सिंह

नैनीताल 29 मई (वार्ता) राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि.) गुरमीत सिंह से बुधवार को नैनीताल स्थित राजभवन में कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दीवान सिंह रावत और सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के कुलपति प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट ने शिष्टाचार भेंट की।
कुलपतियों ने राज्यपाल को विश्वविद्यालयों की ओर से आरम्भ किए गए नए पाठ्यक्रमों, नवाचारों, वर्तमान ढांचागत व्यवस्थाओं, प्रशिक्षण कार्यक्रमों, तकनीकी हस्तांतरण, नवीन अनुसंधान, राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों के साथ किए गए समझौता ज्ञापन (एमओयू) के साथ-साथ विश्वविद्यालय की शैक्षणिक प्रगति, वित्तीय सुद्दढ़ीकरण एवं भविष्य की कार्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी।
इस दौरान राज्यपाल द्वारा कुलपतियों से ‘एक विवि, एक शोध’ विषय पर किये जा रहे प्रयासों के संदर्भ में जानकारी प्राप्त करते हुए कहा गया कि विश्वविद्यालय के शोध एवं अनुसंधान का लाभ लोगों को मिले तभी इसकी सार्थकता होगी।
राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयों का मुख्य उद्देश्य ज्ञान का सृजन और संचरण करना है, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, अपनी क्षमता को मजबूत करने के लिए एवं अनुसंधान के लिए समर्पित आंतरिक संरचनाओं के निर्माण हेतु राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में समन्वयन एवं समझौता ज्ञापन (एमओयू) होना आवश्यक है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
विकसित भारत का सशक्त पथ सुनिश्चित करने वाला बजट : धामी

विकसित भारत का सशक्त पथ सुनिश्चित करने वाला बजट : धामी

23 Jul 2024 | 3:29 PM

देहरादून, 23 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को संसद में प्रस्तुत बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सोशल साइट एक्स पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

see more..
image