Tuesday, Jul 23 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रज्वल को अग्रिम जमानत देने से इनकार के बाद बेंगलुरु में हाई ड्रामा

बेंगलुरु, 29 मई (वार्ता) कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को एक चौंकाने वाले घटनाक्रम सामने आया जब निर्वाचित प्रतिनिधियों की एक विशेष अदालत ने यौन शोषण के गंभीर आरोपों के मामले में सांसद प्रज्वल रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी जिससे बचाव पक्ष को करारा झटका लगा।
न्यायाधीश ने श्री प्रज्वल के अधिवक्ता अरुण की ओर से दायर की गई जमानत याचिका खारिज कर दी। इस फैसले ने श्री प्रज्वल की बेंगलुरु वापसी को लेकर सस्पेंस बढ़ा दिया है।
जनतादल-सेक्यूलर के दिग्गज नेता एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल 47 वर्षीय महिला के कथित बलात्कार और यौन उत्पीड़न से जुड़े एक मामले में फंसे हुए हैं। हासन लोकसभा सीट पर मतदान के एक दिन 27 अप्रैल को उनके अचानक भारत छोड़ने से वह अधिकारियों के शिकंजे से दूर हो गए हैं।
विशेष जांच दल (एसआईटी) की याचिका पर 18 मई को अदालत ने श्री प्रज्जवल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। एसआईटी ने बाद में प्रज्वल के पिता और जद (एस) विधायक एचडी रेवन्ना को मामले से संबंधित महिला के अपहरण से संबंधित आरोपों में गिरफ्तार किया।
केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रज्वल के आगमन की उलटी गिनती शुरू होने के साथ ही सभी की निगाहें हवाई अड्डे पर टिकी हुई हैं, जहां एसआईटी उन्हें हिरासत में लेने के लिए तैयार है। इस बीच, रेवन्ना परिवार के भीतर कानूनी तकरार चल रही है। प्रज्वल की मां भवानी रेवन्ना ने पति से जुड़े अपहरण मामले में गिरफ्तारी के डर से अग्रिम जमानत मांगी है।
एसआईटी ने भवानी की जमानत याचिका का जोरदार विरोध किया है और श्री रेवन्ना को दी गई अंतरिम अग्रिम जमानत को रद्द करने का भी रुख किया है।
विशेष अदालत द्वारा भवानी की जमानत याचिका पर अपना फैसला 31 मई तक सुरक्षित रखने के साथ, यह मामले गहरी होता जा रहा है, जिससे पहले से ही मनोरंजक कहानी में साज़िश की एक और परत जुड़ गई है।
अभय.संजय
वार्ता
More News
कुमारस्वामी ने केंद्रीय बजट की सराहना की

कुमारस्वामी ने केंद्रीय बजट की सराहना की

23 Jul 2024 | 4:36 PM

बेंगलुरु 23 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय भारी उद्योग और इस्पात मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को केंद्रीय बजट की सराहना की और कहा कि इसमें 12 नए औद्योगिक गलियारे विकसित करने की महत्वाकांक्षी योजना है जिसमें बेंगलुरु-चेन्नई और हैदराबाद-बेंगलुरु जैसे प्रमुख मार्ग शामिल हैं।

see more..
image