Tuesday, Jul 23 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बिनसर अग्निकांड पर सरकार सख्त, तीन बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज

देहरादून/नैनीताल, 14 जून (वार्ता) उत्तराखंड के बिनसर वन्य जीव विहार में गुरुवार को हुए भीषण अग्निकांड के मामले में सरकार ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए कुमाऊं के तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वन मंत्री सुबोध उनियाल की मौजूदगी में मीडिया को दिये बयान में कहा कि सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। दोषी अधिकारियों को निलंबन के आदेश जारी कर दिये गये हैं।
श्री धामी ने कहा कि जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उनमें मुख्य वन संरक्षक कुमाऊं, वन संरक्षक उत्तरी कुमाऊं वृत्त और प्रभागीय वनाधिकारी (डीएओ) अल्मोड़ा शामिल हैं।
उन्होंने आगे कहा कि अधिकारियों को यह सीधे-सीधे चेतावनी है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार पहले ही आदेश जारी कर चुकी है कि अधिकारी धरातल पर जाकर चीजों को देखें।
उन्होंने यह भी कहा कि वह इस हादसे में बुरी तरह घायल कर्मियों के के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। सभी को एयर लिफ्ट कर उपचार के लिये दिल्ली ले जाया जा रहा है।
दूसरी ओर अल्मोड़ा जिला अधिकारी विनीत तोमर ने इस घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिये हैं। उप जिलाधिकारी सदर को जांच अधिकारी नामित करते हुए 10 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिये गये हैं।
यही नहीं इस हादसे में मृतकों का आज गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। वन महकमे की ओर से इस हादसे में मरे पीआरडी जवान समेत चारों कर्मियों के परिजनों को आज चार-चार लाख का मुआवजा भी प्रदान कर दिया गया है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कुमारस्वामी ने केंद्रीय बजट की सराहना की

कुमारस्वामी ने केंद्रीय बजट की सराहना की

23 Jul 2024 | 4:36 PM

बेंगलुरु 23 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय भारी उद्योग और इस्पात मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को केंद्रीय बजट की सराहना की और कहा कि इसमें 12 नए औद्योगिक गलियारे विकसित करने की महत्वाकांक्षी योजना है जिसमें बेंगलुरु-चेन्नई और हैदराबाद-बेंगलुरु जैसे प्रमुख मार्ग शामिल हैं।

see more..
कर्नाटक उच्च न्यायालय ईडी अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी की समीक्षा करेगा

कर्नाटक उच्च न्यायालय ईडी अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी की समीक्षा करेगा

23 Jul 2024 | 4:10 PM

बेंगलुरु 23 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय करोड़ों रुपये के आदिवासी कल्याण बोर्ड घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दो अधिकारियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की समीक्षा करने के लिए तैयार है।

see more..
image