Friday, Mar 29 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


स्नेहलता के अनुभव से सदन होगा लाभान्वित-महाजन

स्नेहलता के अनुभव से सदन होगा लाभान्वित-महाजन

नयी दिल्ली, 15 दिसम्बर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज विश्वास जताया कि सदन की पहली महिला महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव के व्यापक प्रशासनिक अनुभव से सदन लाभान्वित होगा।

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद श्रीमती महाजन ने श्रीमती स्नेहलता की नियुक्ति की सूचना दी और कहा कि वह लोकसभा की पहली महिला महासचिव बनी हैं। सरकार के न्याय विभाग की सचिव तथा अन्य महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाल चुकी श्रीमती स्नेहलता का स्वागत करते हुए उन्होंने उम्मीद जतायी कि सदन को उनके व्यापक प्रशासनिक अनुभव का लाभ मिलेगा। श्रीमती श्रीवास्तव ने गत एक दिसम्बर को महासचिव पद की जिम्मेदारी संभाली है।

श्रीमती महाजन ने गत 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए पूर्व लोकसभा अध्यक्ष अनूप मिश्रा के कार्य की सरहाना करते हुए उन्होंने कहा “उनके संसदीय कार्य, प्रक्रियाओं एवं संवैधानिक मामलों के व्यापक ज्ञान ने पीठासीन अधिकारियों एवं सभापति तालिका में शामिल सदस्यों की कार्यवाही को सुचारू रूप से संचालित करने में मदद की। अपनी कुशल प्रशासकीय दक्षता से उन्होंने सचिवालय के प्रशासन तथा अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कल्याण के कार्य को सफलतापूर्व संचालित किया। उनकी इस सेवा के सम्मान में उन्हें सदन का मानद अधिकारी नियुक्त किया गया है।”

अभिनव नीलिमा

वार्ता

There is no row at position 0.
image