Friday, Mar 29 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


सदन की कार्यवाही सुबह शुरू होते ही पिछले दिनों की तरह अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी प्रबंधन बोर्ड गठित करने और कर्नाटक से कांग्रेस के चार सांसद यह बोर्ड गठित करने के विरोध में अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे जबकि तेलुगू देशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य अपनी सीटों से खड़े होकर आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे थे । उन्होंने अपनी मांग के समर्थन वाले पोस्टर ले रखे थे।
अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आसन के पास आकर नारेबाजी कर रहे सदस्यों से अपनी सीटों पर जाकर बैठने को कहा। उन्होंने कहा के आज अंतिम दिन है और वह अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस लेना चाहती हैं लेकिन यदि सदस्य सदन चलाना नहीं चाहते हैं तो वह कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर देंगीं। इस पर कांग्रेस के सदस्य अपनी सीटों पर चले गये लेकिन अन्य सदस्य नारेबाजी करते रहे।
शोरशराबे के बीच ही अध्यक्ष ने बताया कि बजट सत्र में व्यवधानों और विभिन्न कारणों से स्थगनों के कारण 127 घंटे 45 मिनट तक कार्यवाही बाधित रही। सभा ने नौ घंटे 47 मिनट देर तक बैठकर जरूरी कामकाज निपटाया । उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान पांच सरकारी विधेयक पेश किये गये और वित्त विधेयक समेत पांच विधेयक पारित किये गये।
नीलिमा उनियाल
वार्ता
There is no row at position 0.
image