Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


प्रदूषण पर चर्चा के दौरान लगा बॉलीवुड गानों का तड़का

नयी दिल्ली 21 नवंबर (वार्ता) प्रदूषण तथा जलवायु परिवर्तन पर लोकसभा में जारी चर्चा के दौरान गुरुवार को उस समय माहौल कुछ खुशगवार हो गया जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक सांसद ने बॉलीवुड गानों के मुखड़ों को याद किया तो पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी एक बॉलीवुड गाने की बोल के साथ उन्हें जवाब दिया।
हरियाण की हिसार सीट से भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा “यहाँ हेमामालिनी जी बैठी हैं, बाबुल सुप्रियो जी बैठे हैं, रविकिशन जी बैठे हैं... पहले फिल्मों में हवा पर कितने गाने बनते थे। “जब चली ठंडी हवा, जब उठी काली घटा”, “हवा-हवा ऐ हवा, खुश्बू लुटा दे” आदि।” उन्होंने कहा कि अब हवा इतनी प्रदूषित हो गयी है कि ऐसे गाने नहीं बन सकते।
श्री सुप्रियो, जो स्वयं गायक हैं, उन्होंने चर्चा में हस्तक्षेप करते हुये उसी मूड में कहा “बहुत गंभीरता से दिल से हम कोशिश कर रहे हैं ताकि दो साल में आप गा सकें - हवा के साथ-साथ, घटा के संग-संग, ओ साथी चल।”
इससे पहले श्रीमती दुग्गल ने कहा कि यदि हम मिलकर कोशिश करें तो स्थिति को बहुत हद तक सुधार सकते हैं। उन्होंने दिल्ली के प्रदूषण के लिए हरियाणा को दोषी नहीं ठहराने की बात कही। उन्होंने कहा कि सब कुछ लिया-किया पंजाब ने और नाम हरियाणा का भी आ गया।
अजीत सचिन
वार्ता
There is no row at position 0.
image