Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:05 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


लोकसभा लीड हंगामा स्थगित दो अंतिम लोस

इससे पहले सुबह ग्यारह बजे सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरु हुई सत्ता पक्ष के सदस्यों ने श्री मुखर्जी के कल के उस बयान को लेकर विपक्ष पर हमला बोल दिया जिसमें उन्होंने संसद के कामकाज में लगातार व्यवधान पर नाराजगी जताते हुए इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। दूसरी ओर विपक्षी सदस्याें ने श्री आडवाणी के बयान का हवाला देकर सत्ता पक्ष के सदस्याें पर निशाना साधा। विपक्षी सदस्याें का कहना था कि सत्ता पक्ष के सदस्यों को श्री आडवाणी के उस बयान पर गौर करना चाहिए जिसमें उन्होंने कहा था कि सदन की कार्यवाही सुचारू तरीके से चलाने में सरकार की भी कोई रुचि दिखाई नहीं दे रही है।
श्रीमती महाजन ने सदस्याें से शांति बनाए रखने की अपील की और प्रश्नकाल में बाधा नहीं डालने का अनुरोध किया लेकिन इसके बावजूद सदन में शोर शराबा होता रहा जिसके कारण अध्यक्ष ने कार्यवाही साढ़े ग्यारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी।
सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल के दौरान दोबारा शुरु होने पर भी दोनों पक्षों के सदस्य एक दूसरे पर निशाना साधने लगे। दोनों तरफ से एक दूसरे पर सदस्यों के निशाना साधने के कारण सदन में भारी हंगामा शुरू हो गया और शोर शराबे के बीच कुछ नहीं सुनायी दे रहा था जिसके कारण अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।
अभिनव जितेन्द्र
वार्ता
There is no row at position 0.
image