Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:29 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


घोटाले में रिजिजू के शामिल होने का आरोप, राज्यसभा में कांग्रेस का हंगामा

नयी दिल्ली ,14 दिसंबर (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में पनबिजली घोटाले में केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू के शामिल होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज राज्यसभा में जबरदस्त हंगामा किया जिसके कारण प्रश्नकाल नहीं हो सका और इस तरह शीत कालीन सत्र में सत्रहवें दिन भी सदन में गतिरोध जारी है।
प्रश्नकाल शुरू होते ही कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा अपनी सीट से खड़े होकर रिजिजू का मुदा उठाने लगे सभापति हमिद अंसारी ने कड़े स्वर में कहा कि यह प्रश्नकाल है और किसी अन्य मुद्दे पर कोई बात नहीं होगी, जिस सदस्य को कोई मुद्दा उठाना हो वह उसे अपह्रण दो बजे उठाये। उन्होंने श्री शर्मा से यह भी कहा कि उन्हें बोलने की इजाजत नहीं है लेकिन श्री शर्मा नहीं मने और वह बोलते रहे। शोर शराबे में उनकी आवाज़ नहीं सुनायी पडी। इस बीच कंग्रेस के अन्य सदस्य अपनी सीट से उठकर शोर मचने लगे और सभापति के आसन की तरफ बढ़ने लगे।
संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस के सदस्य प्रश्नकाल नहीं होने देना चाहते है, इनकी दिलचस्पी सदन को चलाने में नहीं है इसलिए वह दिव्यांग संसोधन विधेयक को ही पारित करा दें। इस विधेयक पर शून्यकाल में चर्चा पुरी हो गयी थी और यह पारित भी नहीं हो सका क्योंकि प्रश्नकाल शुरू हो गया।
कंग्रेस सदस्य फिर भी नहीं माने और वह हंगामा करते रहे। सदन में स्थिति को अव्यवस्थित देख श्री अंसारी ने पांच मिनट के भीतर ही कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी ।
अरविन्द, अमित
वार्ता
There is no row at position 0.
image