Friday, Apr 19 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


नागा समझौते पर प्रधानमंत्री दें जवाब्:माईना

नयी दिल्ली 11 अप्रैल (वार्ता ) कांग्रेस सदस्य थोकचोम माईना ने आज कहा कि नागा शांति समझौते को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उग्रवादियों के बयानों में परस्पर विरोधाभास है और इसे देखते हुए प्रधानमंत्री को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।
श्री माईना ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार अौर नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल आफ नागालैंड (आईजक -मुहवा ) के बीच अगस्त 2015 हुए इस समझौते को सार्वजनिक नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के दौरान अपने भाषण में कहा था कि इस समझौते से मणिपुर का क्षेत्र प्रभावित नहीं होगा लेेकिन नागा उग्रवादी इससे उल्टा बयान दे रहे हैं ।
कांग्रेस सांसद ने कहा कि श्री मोदी के वादे और नागा उग्रवादियों के दावों में विरोधाभास है। उन्होंने प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए कहा कि इस समझौते के बारे में विस्तार से जानकारी दी जानी चाहिए ।
शिवसेना के विनायक राउत ने महाराष्ट्र के रत्नागिरि -सिंधुदुर्ग इलाके में फैले बंदर बुखार से अब तक 11 लोगों की मौत पर चिंता जताते हुए सरकार से केंद्रीय डाक्टरों की टीम को तुरंत वहां भेजने की मांग की ।
श्री राउत ने कहा कि यह बुखार पूरे सिंधुदुर्ग जिले में फैल गया है । उन्होंने कहा कि इस बीमारी को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी जाय ।
नीलिमा.श्रवण
वार्ता
There is no row at position 0.
image