Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


रेलवे में खाने की गुणवत्ता पर ध्यान दे सरकार

नयी दिल्ली 24 जुलाई (वार्ता)नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग ) की हाल की रिपोर्ट में भारतीय रेलवे के खान पान की गुणवत्ता का मुद्दा आज राज्यसभा में उठा जिसका सभी विपक्षी दलों ने समर्थन किया और उप सभापति पी जे कुरियन ने सरकार को निर्देश दिया कि वह इस पर ध्यान दे।
समाजवादी पार्टी के रेवती रमन सिंह ने शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुये कहा कि ट्रेन से आम लोग यात्रा करते हैं आैर रेलवे का खाना खाने के बाद अधिकांश लोगों की तबीयत खराब हो जाती है। रेलवे के खान पान काे लेकर कैग की रिपोर्ट में जो खुलासा किया गया है वह चौकान्ने वाला है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में रेलवे की खाने की गुणवत्ता बहुत खराब होने के साथ ही रेलवे की सुरक्षा पर सवाल उठ खड़े हुये हैं। इस सरकार के कार्यकाल में रेल दुर्घटनाओं में जीतने लोगों की मौत हुयी है आजादी के 70 साल में कभी नहीं हुयी थी। इस सरकार ने खाना और सुरक्षा दोनों की अनदेखी करते हुये किराये में भी भारी बढोतरी कर दी है।
विपक्ष के कई दलों के सदस्यों ने इसका समर्थन किया। इसी दौरान श्री कुरियन ने संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से कहा कि यह मुद्दा गंभीर है और सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए।
शेखर. अरविंद
वार्ता
There is no row at position 0.
image