Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


इंटेलीजेंस नोड को डेटा साइंस अवार्ड में 2020 एजिस ग्राहम बेल इनोवेशन पुरस्‍कार मिला

Business Wire India












खुदरा विश्‍लेषणात्‍मक और प्राइसिंग इंटेलीजेंस अग्रणी, इंटेलीजेंस नोड ने आज घोषणा की है कि इसे एजिस स्‍कूल ऑफ बिजनेस, डेटासाइंस, साइबर सिक्‍युरिटी और टेलीकम्‍यूनिकेशन द्वारा डेटा साइंस अवार्ड में एजिस ग्राहम बेल इनोवेशन द्वारा सम्‍मानित किया गया है। इस पुरस्‍कार को तकनीकी नवाचार को बढ़ावा देने और अन्‍वेषणकर्ताओं द्वारा किये जा रहे असाधारण योगदान को सम्‍मानित करने के लिए तैयार किया गया है।



इंटेलीजेंस नोड को ई-कॉमर्स प्राइसिंग के लिए अपनी मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस क्षमताओं के लिए पहचाना जाता था। हालांकि, कई डायनैमिक प्राइसिंग एल्‍गोरिदम सिर्फ ऐतिहासिक प्राइसिंग डेटा पर निर्भर करते हैं, इंटेलीजेंस नोड के एल्‍गोरिदम में प्रमुख घटक यानी “दर्शनीयता” को शामिल किया गया है जोकि बताता है कि कैसे एक उत्‍पाद को किसी भी सर्चइंजन पर आसानी से चिन्हित किया जा सकता है जोकि आज के इस गूगल संचालित खुदरा जगत में बहुत महत्‍वपूर्ण है।



इंटेलीजेंस नोड की दर्शनीयता मापने की प्रॉपरायटरी प्रक्रिया प्रोडक्‍ट एट्रीब्‍यूट लिस्टिंग्‍स तथा प्रदर्शित उत्‍पाद छवियों पर आधारित छवि प्राप्‍तांक पर आधारित है। इसमें मौसम के अनुसार, वास्‍तविक समय के खरीदारी रुझान, हॉलिडेज और प्रमोशनल ऑफर्स भी शामिल हैं जोकि इसे किसी भी उत्‍पाद के लिए सर्च इंजन परिणामों का चौतरफा ऑप्टिमाइजेशन बनाते हैं। इंटेलीजेंस नोड ने इन सभी घटकों को शामिल करने के लिए एक एल्‍गोरिदम तैयार ‍किया है। जिससे ग्राहकों को कीमतों के संबंध में ज्‍यादा बेहतर अनुशंसायें और दस सेकंड की रिकॉर्ड रिफ्रेश दर मिलती है।



इंटेलीजेंस नोड के सीईओ संजीव सुलारिया ने कहा, “आप किसी उत्‍पाद को देखे बगैर नहीं खरीद सकते। हमें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हमारे पास उत्‍पाद की दर्शनीयता और कीमतों पर इसके प्रभाव को मापने के लिए बाजार पर सबसे उन्‍नत फॉर्मुला है। हम प्राइस ऑप्टिमाइजेशन तकनीक को लगातार उन्‍नत बनाने के लिए बहुत उत्‍साहित हैं और हमें प्रौद्योगिकी नवाचार को आगे बढ़ाने हेतु किये गये कार्य के लिए एजिस स्‍कूल द्वारा सम्‍मानित किया गया है।



इंटेलीजेंस नोड के विषय में



इंटेलीजेंस नोड एक वास्‍तविक-समय का रिटेल प्राइस इंटेलीजेंस प्‍लेटफॉर्म है जोकि व्‍यावसायों को उत्‍पाद स्‍तर की लाभदेयता बढ़ाने और डेटा संचालित प्रतिस्‍पर्धी जानकारी का उपयोग कर मुनाफे में वृद्धि करने में सशक्‍त बनाता है। एक प्रमुख स्‍वतंत्र डेटा पावरहाउस के तौर पर अग्रणी इस कंपनी ने बेजोड़ सटीकता के साथ दुनिया के सबसे बड़े प्राइसिंग डेटासेट का निर्माण किया है, यह खुदरा राजस्‍व में वैश्विक स्‍तर पर 600 अरब डॉलर से अधिक की वृद्धि को सहयोग दे रही है। इंटेलीजेंस नोड के प्रॉपरायटरी एआइ-संचालित एल्‍गोरिदम को एक सहज और खूबसूरत यूजर इंटरफेस में पैकेज किया जाता है, यह इस्‍तेमाल में आसान प्‍लग एंड प्‍ले क्षमता मुहैया कराकर ऑनबोर्डिंग को सरल करता है। यह दुनिया भर में सैकड़ों खुदरा विक्रेताओं एवं ब्रांडों के लिए पसंदीदा प्‍लेटफॉर्म है। इसमें जॉकी,यूनिलीवर,मैसीज,लि एंड फंग,जीएफजी, टेस्‍को, रिलायंस, लैंडमार्कऔर कई अन्‍य जैसेकैटेगरी लीडर्स शामिल हैं। कृपया देखें- www.IntelligenceNode.com और ट्विटर पर जायें -@bigdataNODE

 

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें :

https://www.businesswire.com/news/home/20200325005498/en/
 
संपर्क :

इंटलीजेंस नोड के लिए पैन कम्‍यूनिकेशंस

केट लैवोई-मेयर

(212) 385-9770

IntelligenceNode@pancomm.com

 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


More News

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

19 Apr 2024 | 10:20 AM

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

see more..
image