Friday, Apr 19 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


स्किल्सॉफ्ट और समटोटल ने घोषित किए पर्सपेक्टिव्स 2020 के मुख्य मुद्दे और वक्ताओं के नाम

Business Wire India












स्किलसॉफ्‍ट  और सम टोटल सिस्‍टम्‍स ने आज घोषणा की कि तारा वेस्टओवर, शॉन अचोर, डेविड मीरमैन स्कॉट, डॉ. हीडी ग्रांट, जेज़ रोज़ और लुसी एडम्स इस वर्ष के पर्सपेक्टिव्‍स में मुख्य वक्ता होंगे। पर्सपेक्टिव्स 2020 एक डिजिटल-प्रथम अनुभव है। अनिश्चितता के इस दौर में हिस्सा लेने वालों को एकजुट करने के लिए इसकी पुनर्कल्पना की गई है। नि: शुल्क, कामकाज के फॉलो-द-सन मॉडल पर चलने वाला, 24 घंटे का यह डिजिटल अनुभव दुनियाभर के लर्निंग और प्रतिभा पेशेवरों, व्यापार जगत के नेतृत्वकर्ताओं, शिक्षार्थियों और विश्वविद्यालय के छात्रों को महत्वपूर्ण मुद्दों का पता लगाने और सर्वोत्तम प्रथाओं में संलग्न करने के लिए एक साथ लाएगा।

 

स्किल्सॉफ्ट की सीएमओ मिशेल बुकॉफ-बजडेक कहती हैं, "ये जुनूनी लोग सीखने (लर्निंग) की ताकत और हमारी दुनिया में इसके द्वारा खुलने वाली संभावनाओं को समझते हैं। अब पहले से कहीं ज्यादा, यह महत्वपूर्ण है कि हम अपनी विशेषज्ञता का उपयोग दुनिया में सकारात्मक योगदान देने के लिए करें। पर्सपेक्टिव सभी बड़े, किंतु व्यावहारिक आइडियाज को विशेषज्ञों और व्यवसायरत लोगों से लेकर नेतृत्वकर्ताओं और शिक्षार्थियों तक समान रूप से सुलभ कराने के बारे में है। सीखना एक आजीवन यात्रा है - और हमारे वक्ताओं द्वारा किए जाने वाले काम में समाहित हैं। प्रत्येक हमारे मिशन का एक स्वाभाविक विस्तार है: ज्ञान के नाम पर लोगों को एक साथ लाना।"



मुख्य वक्ता पूरे दिन में फैले होंगे, और दृढ़ता के समय में सकारात्मक बल के रूप में सीखने के विषय के इर्दगिर्द केंद्रित होंगे। उद्योग से जुड़े विषयों पर सीधी चर्चा, इंटरैक्टिव केस स्टडीज और विशेष सामग्री ट्रैक जैसे सत्रों के बीच गुंथे हुए इन मुख्य वक्ताओं में शामिल हैं:

 

- तारा वेस्टओवर, एजुकेटेड की लेखिका

तारा ने जब पहली बार कक्षा में कदम रखे, तब वे सत्रह साल की थीं। इडाहो के पहाड़ों में सर्वाइवलिस्टों के बीच जन्मी तारा का परिवार मुख्यधारा के समाज से इतना अलग-थलग था कि वहां कोई न था जो यह सुनिश्चित कर सके कि बच्चों को शिक्षा प्राप्त हो सके। औपचारिक शिक्षा के अभाव में तारा ने खुद को शिक्षित करना शुरू कर दिया। उन्होंने स्वाध्याय से इतना गणित और व्याकरण सीख लिया कि ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी में भर्ती हो सकें। ज्ञान की तलाश ने उन्हें पूरी तरह बदल डाला और उन्हें महासागरों व महाद्वीपों के पार, हार्वर्ड और कैम्ब्रिज तक ले गई।

 

- शॉन अचोर, बिग पोटेंशियल और हैप्पीनेस एडवांटेज के लेखक

क्या आप जानते हैं कि खुशी मस्तिष्क के सीखने से संबंधित केंद्रों को सक्रिय कर सकती है और उत्पादकता बढ़ा सकती है। अंतरराष्ट्रीय बेस्टसेलिंग लेखक, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के टीचिंग फेलो, और टेडटॉक रॉक स्टार शॉन अचोर ने सकारात्मक सोच और कामकाजी सफलता के बीच संबंध पर बरसों शोध किया है। उनके शोध ने हजारों नेतृत्वकर्ताओं को उल्लेखनीय रूप से 31 प्रतिशत उत्पादकता बढ़ाने के साथ ही कहीं अधिक रचनात्मकता लाने, ऊर्जा व ध्यान का विस्तार करने और खुशहाली बढ़ाने के लिए सकारात्मक सोच जाग्रत करने में मदद की है।

 

- हीडी ग्रांट, लेखिका, वैश्विक स्तर पर सर्वाधिक प्रभावशाली प्रबंधन विचारकों में उनका शुमार हुआ है

सामाजिक मनोवैज्ञानिक और शोधकर्ता डॉ. हीडी ग्रांट विकास सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक मानसिकता के बारे में चर्चा करेंगी। अपनी चर्चा में डॉ. ग्रांट "बेहतर बनो" की मानसिकता पर केंद्रित रहेंगी। बेहतर होने के लिए सीखना बेहद महत्वपूर्ण है। इस मानसिकता में हम जोखिम का स्वागत करते हैं और विफलता से कम डरते हैं। व्यक्तिगत व व्यावसायिक सफलता और लचीलेपन के लिहाज से ये दोनों ही महत्वपूर्ण हैं। न केवल अपनी मानसिकता को पहचानना सीखें, बल्कि यह भी निर्धारित करें कि आपकी मानसिकता सततता, रचनात्मकता और संलग्नता को कैसे प्रभावित कर सकती है। अपनी टीम और अपने संगठन में "बेहतर बनो" मानसिकता की संस्कृति निर्मित करें।

 

- डेविड मीरमैन स्कॉट, फैनोक्रेसी के लेखक

वॉल स्ट्रीट जर्नल बेस्टसेलर लेखक डेविड ने अपनी प्रारंभिक अवस्था में रियल-टाइम मार्केटिंग क्रांति देखी और इसके बारे में पांच किताबें लिख चुके हैं, जिनमें द न्यू रूल्स ऑफ मार्केटिंग एंड पीआर शामिल है। तकनीक से ऊबे और रोबोट से चौकन्ने लोग सच्चे मानवीय जुड़ाव के लिए बेहद उत्सुक हैं, ऐसे में डेविड की नवीनतम पुस्तक फैनोक्रेसी बताती है कि फैनडम यानी प्रशंसकों का संसार किस तरह सबसे शक्तिशाली मार्केटिंग बल है।

 

- लुसी एडम्स, डिसरप्टिव एचआर की संस्थापक

डिसरप्टिव एचआर की संस्थापक लुसी एडम्स ने हाल ही में बीबीसी में एचआर का प्रबंधन और निदेशन किया। अभिनव तरीकों और ताजगीभरे दृष्टिकोणों के माध्यम से वे दुनियाभर के व्यापार जगत के नेतृत्वकर्ताओं और मानव संसाधन पेशेवरों को अपने लीडर्स का अलहदा ढंग से मार्गदर्शन करने, उन्हें संलग्न और विकसित करने में मदद करती हैं।

 

- जेज़ रोज़, ब्रॉडकास्टर, अवार्ड विजेता लेखक, वक्ता और होस्ट

जेज़ रोज़ दुनिया के पहले प्रमाणित कार्बन न्यूट्रल हनी फार्म पर गुजारा करते हैं, जो ब्रिटेन में मधुमक्खियों की संख्या में गिरावट को रोकने में मदद कर रहा है। टीवी और रेडियो पर 100 से अधिक बार मौजूदगी के चलते आप शायद उन्हें पहचान सकते हैं!

 

इन आकर्षक मुख्य चर्चाओं के अलावा मेन स्टेज और ऑल्वेज-ऑन कंटेंट सहित यह वर्चुअल आयोजन कई तरह के पहले से रिकॉर्ड, लाइव और सिमु-लाइव आयोजनों का एक मिश्रण उपलब्ध कराएगा, जिनमें शामिल हैं:



 

  • विशिष्ट सरोकारों के लिए सीखने के अनुभव तैयार करने हेतु पांच कंटेंट ट्रैक्स

  • दूर बैठकर कामकाज और अतिरिक्त कौशल सिखाने जैसे उद्योग के महत्वपूर्ण विषयों पर सीधी बहस

  • केस स्टडी की इंटरैक्टिव प्रस्तुतियां

  • स्किल्सॉफ्ट के पर्सिपियो प्लेटफॉर्म पर शिक्षार्थियों और खरीदारों के लिए विशेष रूप से तैयार लर्निंग कंटेंट तक मुफ्त पहुंच

  • लर्निंग्स का प्रदर्शन करने के लिए अनूठे, डिजिटल बैज हासिल करने का अवसर

  • कार्यकारी ट्रैक और सास उपयोगकर्ता समूह कार्यक्रम

  • उत्पाद प्रदर्शन और "विशेषज्ञ से पूछें" तक पहुंच


 

पर्सपेक्टिव्स 2020 का आयोजन 13 मई को होगा। इसका शुभारंभ 9 ए.एम. एईएसटी को सिडनी में (12 मई को 7 पी.एम. ईडीटी) और समापन 4 पी.एम. पीडीटी को सैन फ्रांसिस्को में (13 मई को 7 पी.एम. ईडीटी) होगा।





शामिल होने के लिए पंजीकरण हेतु यहां क्लिक करें, या अधिक जानकारी के लिए www.skillsoft.com/perspectives पर जाएं।

 

स्किलसॉफ्ट के विषय में



स्किलसॉफ्ट कंपनियों को अपनी सबसे मूल्यवान संपत्ति - अपने लोगों - में अंतर्निहित संभावनाओं को उजागर करने में सहायता करता है। इसके लिए वह आकर्षक सामग्री और दमदार तकनीक प्रदान करता है जो आधुनिक उद्यमों के व्यावसायिक प्रभाव को बढ़ाती हैं। स्किल्सॉफ्ट में तीन पुरस्कार विजेता प्रणालियां शामिल हैं जो सीखने, प्रदर्शन करने और कामयाबी में सहयोग देती हैं: स्किल्सॉफ्ट लर्निंग कंटेंट, पर्सिपियो इंटेलीजेंट लर्निंग एक्सपीरियंस प्लेटफॉर्म और टैलेंट डेवलपमेंट के लिए समटोटल सुइट।

 

स्किलसॉफ्ट क्लाउड-आधारित कॉर्पोरेट शिक्षण सामग्री के व्यापक विकल्प उपलब्ध कराता है, जिसमें पाठ्यक्रम, वीडियो, पुस्तकें और नेतृत्व विकास, व्यावसायिक कौशल, डिजिटल रूपांतरण, प्रौद्योगिकी व डेवलपर और अनुपालन पर अन्य संसाधन शामिल हैं। पर्सिपियो की सहज ज्ञान युक्त डिजाइन आधुनिक शिक्षार्थियों को संलग्न करती है और इसका उपभोक्ता-आधारित अनुभव सीखने में तेजी लाने में सहायक होता है। समटोटल सुइट पुरस्कार विजेता तकनीक के माध्यम से समूचे कर्मचारी जीवनचक्र में मापने योग्य प्रभाव मुहैया कराता है जो प्रतिभा अधिग्रहण, शिक्षण प्रबंधन और प्रतिभा प्रबंधन को बल देता है।



दुनिया के हजारों अग्रणी संगठनों ने स्किल्सॉफ्ट पर भरोसा जताया है, जिनमें फॉर्च्यून 500 में आने वाली कई कंपनियां शामिल हैं। www.skillsoft.com पर अधिक जानकारी प्राप्त करें।



businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20200326005094/en/
 
संपर्क:

जेन काये

वरिष्ठ प्रबंधक, कम्युनिकेशंस

jen.kaye@skillsoft.com

(617) 512-0059



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


More News

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

19 Apr 2024 | 10:20 AM

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

see more..
image