Friday, Apr 26 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


स्टारटेक ने 2020 की दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की जानकारी दी

Business Wire India
 















कंपनी ने तिमाही के दौरान लगातार माह-दर-माह सुधार किया



नकदी की स्थिति के लिहाज से सहज बनी रहीसक्रिय कार्यबल कोविड-पूर्व स्तर के 80% तक वापस पहुंचा



ग्राहक अनुभव प्रबंधन समाधानों के एक वैश्विक प्रदाता स्टारटेक, इंक. (एनवायएसई: एसआरटी) ने 30 जून, 2020 को समाप्त हुई दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की जानकारी दी है।



प्रबंधन की टिप्पणी



स्टारटेक के कार्यकारी अध्यक्ष और वैश्विक सीईओ, अपरूप सेनगुप्ता ने कहा, "अपने भौगोलिक क्षेत्रों में कोविड-19 से जुड़ी प्रतिकूलताओं से गुजरते हुए हम दूसरी तिमाही से एक मजबूत, अधिक कुशल संगठन के रूप में उभरे हैं। हमारे वैश्विक कमान केंद्र ने हमें दुनिया भर में अपने परिचालनों की गुणवत्ता और निरंतरता कायम रखने में सक्षम बनाया है, और अपने समूचे व्यवसाय में हमने अप्रैल में महामारी के बाद से टॉप और बॉटम-लाइन दोनों में लगातार माह-दर-माह सुधार किए हैं।



“हम अपने परिचालन के क्षेत्रों में लॉकडाउन की बदलती स्थिति पर बारीकी से निगाह रख रहे हैं और फिर से कामकाज शुरू कर रहे हैं। अपनी पूरी वैश्विक टीम को सुरक्षित और स्वस्थ बनाए रखने की प्राथमिकता के साथ, हमने तेजी से बदलाव किए ताकि टीम के 40,000+ सदस्य या तो हमारी नई 'स्टारक्लाउड' दूरस्थ कामकाज क्षमताओं के माध्यम से घर से काम कर सकें या हमारे किसी वितरण परिसर में, जो सामाजिक दूरी और स्वास्थ्य संबंधी अनुशंसित दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करते हैं। अप्रैल मध्य के सिर्फ 60% की तुलना में आज हमारा लगभग 80% कार्यबल सक्रिय है, और मुझे इस बदलाव को संभव बनाने में हमारी टीम के लचीलेपन और प्रभावशीलता पर अत्यंत गर्व है।

 

“महामारी की प्रतिक्रिया में ग्राहकों और संभावित ग्राहकों के बीच एक उभरती हुई प्रवृत्ति देखी गई कि वे डिजिटल सेवाओं को अपना रहे हैं, विशेष रूप से कोविड-19 से जुड़े माहौल के चलते अनुकूलताओं का अनुभव कर रहे उच्च-वृद्धि वाले क्षेत्रों में। हम बढ़ी हुई उपभोक्ता मांग के मद्देनजर स्वास्थ्य सेवा, ई-कॉमर्स और यहां तक कि केबल/मीडिया जैसे उद्योगों के ग्राहकों के साथ सकारात्मक गति देख रहे हैं। इन क्षेत्रों को लक्षित करना महामारी से पहले भी हमारी रणनीति का एक सुसंगत हिस्सा रहा है, इसलिए इस अवसर के लिए हम बेहतर ढंग से सुसज्जित रहे हैं। जैसे-जैसे हमारे ग्राहकों का व्यवसाय विकसित हो रहा है, हम उनके साथ उनकी डिजिटल क्षमताओं के विकास में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।



"हालांकि बढ़ती महामारी के प्रभावों को लेकर हमारी दृश्यता सीमित है, फिर भी अपनी रिकवरी जारी रखने और सक्रिय कार्यबल के ऊंचे स्तर को बनाए रखने के लिए हम अच्छी स्थिति में हैं। अगर हमारे कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में फिर से लॉकडाउन लग जाता है, तो हम अब अपनी स्टारक्लाउड तकनीक के जरिए दूर से काम के लिए बहुत बेहतर ढंग से सुसज्जित हैं। हमने समझदारी भरे लागत नियंत्रणों को कायम रखने की योजना बनाई है, जैसा कि हमारी एसजी एंड ए में कमी की लगातार चौथी तिमाही से परिलक्षित होता है, और इस गतिशील परिवेश से गुजरते हुए हम अपनी नकदी की स्थिति के साथ सहज हैं।”



2020 की दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम



2019 की दूसरी तिमाही के 160.6 मिलियन डॉलर की तुलना में इस तिमाही का शुद्ध राजस्व 142.2 मिलियन डॉलर रहा। दूसरी तिमाही में शुद्ध राजस्व कोविड-19 लॉकडाउन और अधिकांश भौगोलिक क्षेत्रों में सक्रिय कर्मचारियों की संख्या में कमी से प्रभावित हुआ।



एक साल पहले की तिमाही में 27.6 मिलियन डॉलर की तुलना में दूसरी तिमाही में सकल लाभ 15.8 मिलियन डॉलर रहा। एक वर्ष पूर्व की तिमाही में 17.2% की तुलना में सकल मुनाफा (मार्जिन) 11.1% रहा। सकल मुनाफे में कमी मुख्य रूप से भारत, फिलीपींस और होंडुरास जैसे भौगोलिक क्षेत्रों में कोविड-19 लॉकडाउन के परिणामस्वरूप राजस्व के सापेक्ष ऊंची लागत के चलते आई।



एक साल पहले की तिमाही के 24.9 मिलियन डॉलर के मुकाबले बिक्री, सामान्य और प्रशासनिक (एसजी एंड ए) खर्च घटकर 14.6 मिलियन डॉलर रह गया। राजस्व के प्रतिशत के रूप में, एसजी एंड ए 520 बेसिस पॉइंट्स बेहतर होते हुए 10.3% रहा, जो कि एक साल पहले की तिमाही में 15.5% था। कारण यह कि कंपनी ने 12 महीनों में और कोविड-19 की प्रतिक्रिया में लागत कटौतियों की एक श्रृंखला को अमलीजामा पहनाया है। यह दिखाता है कि लगातार चौथी तिमाही में एसजी एंड ए में कमी आई है।

 

तिमाही में स्टारटेक के शेयरधारकों के लिए शुद्ध घाटा 5.2 मिलियन डॉलर या 0.14 डॉलर प्रति शेयर रहा, जबकि एक साल पहले की तिमाही में यह 3.6 मिलियन डॉलर या 0.10 डॉलर प्रति शेयर था। यह गिरावट कोविड-19 लॉकडाउन के ऊपर उल्लिखित प्रभावों के चलते आई।



2019 की दूसरी तिमाही में 0.1 मिलियन डॉलर या 0.00 डॉलर प्रति शेयर समायोजित शुद्ध घाटे* की तुलना में 2020 की दूसरी तिमाही में समायोजित शुद्ध घाटा* 2.6 मिलियन डॉलर या 0.07 डॉलर प्रति शेयर रहा।



एक साल पहले की तिमाही के 11.0 मिलियन डॉलर की तुलना में इस तिमाही के लिए समायोजित एबिट्डा* 8.8 मिलियन डॉलर रहा।



31 मार्च, 2020 को नकदी और प्रतिबंधित नकदी 39.7 मिलियन डॉलर थी, जो 30 जून 2020 को बढ़कर 56.4 मिलियन डॉलर हो गई। यह वृद्धि मुख्य रूप से लागतों पर कड़े नियंत्रण और लेखा देय का परिणाम है, जिसके चलते कार्यशील पूंजी में सुधार हुआ, प्रमुख ऋण भुगतान आस्थगित हुए और जून 2020 में 7.5 मिलियन डॉलर की इक्विटी बढ़ोतरी पूरी हुई। 31 मार्च, 2020 के 175.2 मिलियन डॉलर के मुकाबले तिमाही के अंत में कुल कर्ज घटकर 149.9 मिलियन डॉलर हो गया, जो मुख्य रूप से इसकी एबीएल फैसिलिटी के बंद होने और नॉन-रिकोर्स फैक्टरिंग की कार्यवाहियों से ऋणों के चुकारे के कारण हुआ। परिणामस्वरूप, 31 मार्च 2020 को 135.5 मिलियन डॉलर की तुलना में 30 जून, 2020 को शुद्ध ऋण घटकर 93.5 मिलियन डॉलर रह गया।



सीनियर टर्म लोन और रिवॉल्विंग क्रेडिट सुविधा संशोधन



तिमाही के बाद, स्टारटेक ने अपने बड़ी अवधि के ऋण और रिवॉल्विंग क्रेडिट सुविधा के लिए एक संशोधन समझौता किया। यह समझौता 20 मिलियन डॉलर की क्रेडिट सुविधा के साथ 140 मिलियन डॉलर टर्म लोन सुविधा उपलब्ध कराया जाना जारी रखता है। बहरहाल, संशोधन अब स्टारटेक को फरवरी 2021 तक प्रधान भुगतानों को टालने की सुविधा देते हैं, और रिवॉल्विंग क्रेडिट सुविधा 20 मिलियन डॉलर से बढ़ाकर 27.5 मिलियन डॉलर दी गई है। शेष वर्ष के लिए अधिकांश वित्तीय प्रसंविदाएं (कोवेंट्स) भी छोड़ दी गई हैं।



* नीचे परिभाषित एक गैर-जीएएपी माप।



कॉन्फ्रेंस कॉल और वेबकास्ट के विवरण



स्टारटेक प्रबंधन अपने वित्तीय परिणामों पर चर्चा करने के लिए आज पूर्वी समयानुसार शाम 5:00 बजे एक कॉन्फ्रेंस कॉल आयोजित करेगा। कॉन्फ्रेंस कॉल के बाद सवाल-जवाब का एक दौर होगा।



दिनांक: 10 अगस्त 2020, सोमवार

समय: पूर्वी समयानुसार शाम 5:00 बजे

टोल-फ्री डायल-इन नंबर: 1-800-954-1052

अंतरराष्ट्रीय डायल-इन नंबर: 1-212-231-2925

कॉन्फ्रेंस आईडी: 21967515



कृपया शुरू होने के समय से 5-10 मिनट पहले कॉन्फ्रेंस टेलीफोन नंबर पर कॉल करें। एक ऑपरेटर आपका नाम और संगठन पंजीकृत करेगा। यदि आपको कॉन्फ्रेंस कॉल से जुड़ने में कोई कठिनाई हो, तो कृपया गेटवे इन्वेस्टर रिलेशंस से (949) 574-3860 पर संपर्क करें।



कॉन्फ्रेंस कॉल का कंपनी की वेबसाइट www.startek.com पर निवेशक संबंध अनुभाग में सीधा प्रसारण किया जाएगा और यह रिप्ले के लिए यहां उपलब्ध होगी।

 

कॉन्फ्रेंस कॉल का टेलिफोनिक रिप्ले भी उसी दिन पूर्वी समयानुसार शाम 8:00 बजे के बाद से 17 अगस्त, 2020 तक उपलब्ध होगा।



टोल-फ्री रिप्ले नंबर: 1-844-512-2921

अंतरराष्ट्रीय रिप्ले नंबर: 1-412-317-6671

रिप्ले आईडी: 21967515

 

स्टारटेक के विषय में

 

स्टारटेक टेक्नोलॉजी-संचालित व्यावसायिक प्रक्रिया आउटसोर्सिंग समाधान प्रदान करने वाली एक प्रमुख विश्व्यापी कंपनी है। यह कंपनी पूरे विश्व में विविध प्रकार के उद्योगों में निगमों के लिए बहु-प्रणालीय ग्राहक अनुभव प्रबंधन, बैक ऑफिस और टेक्नोलॉजी सेवाएं मुहैया करती है। पूरे विश्व में 54 डिलीवरी कैम्पसों में इस कंपनी के 40,000 से अधिक आउटसोर्सिंग विशेषज्ञ हैं जो ग्राहकों के लिए रूपान्तरकारी ग्राहक अनुभव मुहैया करने को वचनबद्ध हैं। इसकी सेवाओं में बहु-प्रणालीय ग्राहक सेवा, ग्राहक अभिग्रहण, आर्डर प्रक्रमण, तकनीकी सपोर्ट, प्राप्य राशियों का प्रबंधन और विश्लेषण सम्मिलित हैं। यह इन सेवाओं को ऑटोमेशन, वॉइस, चैट, ईमेल, सोशल मीडिया और आईवीआर के माध्यम से प्रदान करती है जिसे फलस्वरूप इसके ग्राहकों को बेहतर व्यावसायिक नतीजे हासिल होते हैं। स्टारटेक के वैश्विक समाधानों के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें : www.startek.com.

 

भविष्यसूचक वक्तव्य



इस प्रेस विज्ञप्ति में भविष्य के सम्बन्ध में उल्लिखित बातों में प्राइवेट सिक्योरिटीज लिटिगेशन रिफॉर्म ऐक्ट, 1995 में यथा परिभाषित भविष्यसूचक वक्तव्य शामिल हैं। इस प्रकार के भविष्यसूचक वक्तव्य इस प्रलेख में “प्रत्याशा करना”, “विश्वास करना”, “आकलन करना”, “अपेक्षा करना”, “अभिप्राय करना”, “हो सकता है”, “वस्तुनिष्ठ”, “दृष्टिकोण”, “योजना”, “परियोजना”, “संभव”, “संभावना”, “चाहिए”, शब्दों और समान अभिव्यक्तियों द्वारा पहचाने जा सकते हैं। जैसा कि नीचे वर्णित है, इस प्रकार के भविष्यसूचक वक्तव्य अनेक जोखिमों और अनिश्चितताओं के अधीन हैं, जिनके कारण स्टारटेक के वास्तविक परिणाम इस प्रकार के किसी भविष्यसूचक वक्तव्यों द्वारा अभिव्यक्त या अन्तर्निहित बातों से वस्तुतः भिन्न हो सकते हैं। पाठकों को सलाह दी जाती है कि स्टारटेक के व्यवसाय, वित्तीय अवस्था और परिचालन के परिणामों को प्रभावित कर सकने वाले जोखिमों और अनिश्चितताओं के विषय में और अधिक जानकारी के लिए एसईसी में 12 मार्च, 2020 को दायर 31 दिसम्बर, 2019 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए कंपनी के प्रपत्र 10-के, और एसइसी में दायर अन्य कागजातों में उल्लिखित जोखिम घटकों और अन्य प्रकटीकरणों का पुनरावलोकन कर लें। दायर किये गए इन दस्तावेजों की प्रतिलिपियाँ सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन, कंपनी की वेबसाइट या कंपनी के निवेशक संपर्क विभाग में उपलब्ध हैं। स्टारटेक नयी जानकारी, भावी घटनाओं या अन्यथा बातों के परिणाम के रूप में किसी भी भविष्यसूचक वक्तव्यों को अद्यतन या संशोधित करने का कोई दायित्व स्वीकार नहीं करती है। पाठकों को सावधान किया जाता है कि वे इन भविष्यसूचक वक्तव्यों पर अनावश्यक भरोसा नहीं करें, क्योंकि ये वक्तव्य केवल इसमें उल्लिखित तारीख के दिन के लिए हैं।

 



































































































































































































































































































































































































































































































स्टारटेक, इंक. और सहायक कंपनियां 

आय (हानि) के संक्षिप्त समेकित विवरण 

(हजार में, प्रति शेयर राशि को छोड़कर) 

 (अनऑडिटेड)
             
    तीन महीने जो समाप्त हुए 30 जून,     छह महीने जो समाप्त हुए 30 जून,  
    2020     2019 को     2020     2019 को  
राजस्व     142,652       161,283       303,829       322,425  
वारंट कोंट्रा राजस्व     (485 )     (730 )     (763 )     (730 )
शुद्ध राजस्व     142,167       160,553       303,066       321,695  
सेवाओं की लागत     (126,354 )     (132,993 )     (267,195 )     (266,921 )
सकल लाभ     15,813       27,560       35,871       54,774  
बिक्री, सामान्य और संचालन व्यय     (14,644 )     (24,936 )     (31,899 )     (49,015 )
क्षति (इम्पेयरमेंट) हानियां और पुनर्गठन/निकास लागत     (235 )     (721 )     (24,557 )     (1,850 )
अधिग्रहण से संबंधित लागत     -       (25 )     -       11  
संचालन (घाटा) / आय     934       1,878       (20,585 )     3,920  
इक्विटी एकाउंटेड इन्वेस्टीज का शेयर (घाटा) /लाभ     (12 )     662       (20 )     1,003  
ब्याज खर्च, शुद्ध     (3,190 )     (4,026 )     (6,696 )     (8,492 )
विनिमय लाभ/(घाटा), शुद्ध     (1,637 )     14       291       (677 )
आयकर से पूर्व घाटा     (3,905 )     (1,472 )     (27,010 )     (4,246 )
आयकर खर्च     1,283       730       4,159       1,113  
शुद्ध घाटा     (5,188 )     (2,202 )     (31,169 )     (5,359 )
                                 
शुद्ध (घाटा) / आय                                
गैर-नियंत्रित ब्याजों के कारण शुद्ध आय     29       1,392       605       1,581  
स्टारटेक शेयरधारकों के लिए शुद्ध घाटा     (5,217 )     (3,594 )     (31,774 )     (6,940 )
                                 
सामान्य प्रति शेयर शुद्ध घाटा - मूलभूत और तनु     (0.14 )     (0.10 )     (0.82 )     (0.18 )
भारित औसत सामान्य शेयर बकाया - मूलभूत और तनु     38,614       37,779       38,571       37,779  
                                 

 






























































































































































































































































































































































































 
स्टारटेक, इंक. और सहायक कंपनिया

अन्य व्‍यापक  (काम्प्रिहेन्सिव) आय (घाटा) के संक्षिप्त समेकित विवरण

 (हजार में, प्रति शेयर राशि को छोड़कर)

(अनऑडिटेड) 

             
    तीन माह जो समाप्त हुए 30 जून,     छह माह जो समाप्त हुए 30 जून,  
    2020     2019 को     2020     2019 को  
शुद्ध घाटा     (5,188 )     (2,202 )     (31,169 )     (5,359 )
गैर-नियंत्रित ब्याजों के कारण शुद्ध आय     29       1,392       605       1,581  
स्टारटेक शेयरधारकों के लिए शुद्ध घाटा     (5,217 )     (3,594 )     (31,774 )     (6,940 )
                                 
अन्य व्‍यापक (घाटा) / आय, नेट ऑफ टैक्सेस:                                
विदेशी मुद्रा अंतरण समायोजन     727       32       (3,665 )     599  
व्युत्पन्न साधनों की फेयर वैल्यू में परिवर्तन     (8 )     413       (680 )     348  
पेंशन परिशोधन     (3,026 )     (236 )     (2,630 )     (60 )
व्‍यापक (घाटा) / आय     (2,307 )     209       (6,975 )     887  
                                 
अन्य व्‍यापक (घाटा) / आय, नेट ऑफ टैक्सेस                                
गैर नियंत्रित ब्याज के कारण अन्य व्‍यापक (घाटा) / आय     (1,787 )     (111 )     (1,624 )     (25 )
अन्य व्‍यापक (घाटा) / आय स्टारटेक शेयरधारकों के लिए     (520 )     320       (5,351 )     912  
      (2,307 )     209       (6,975 )     887  
व्‍यापक (घाटा) / आय                                
गैर नियंत्रित ब्याज के कारण व्‍यापक आय     (1,758 )     1,281       (1,019 )     1,556  
व्‍यापक घाटा स्टारटेक शेयरधारकों के लिए     (5,737 )     (3,274 )     (37,125 )     (6,028 )
      (7,495 )     (1,993 )     (38,144 )     (4,472 )

 


























































































































































































































































































































































































































































































 
स्टारटेक, इंक. और सहायक कंपनियां

संक्षिप्त समेकित तुलन पत्र

(हजार में, शेयर के आंकड़ों को छोड़कर)

(अनऑडिटेड)

             
    30 जून,     31 दिसंबर,  
    2020     2019  
परिसंपत्तियां                
मौजूदा परिसंपत्तियां:                
नकदी और नकदी समतुल्य     47,451       20,464  
प्रतिबंधित नकदी     8,966       12,162  
व्यापार खाते प्राप्य, शुद्ध     70,194       108,479  
अनबिल्ड राजस्व     40,181       41,449  
प्रीपेड और अन्य वर्तमान संपत्ति     14,308       12,008  
कुल मौजूदा परिसंपत्तियां     181,100       194,562  
संपत्ति, संयंत्र और उपकरण, शुद्ध     37,644       37,507  
ऑपरेटिंग लीज राइट-ऑफ-यूज एसेट्स     77,437       73,692  
अमूर्त परिसंपत्ति, शुद्ध     105,644       110,807  
साख (गुडविल)     196,633       219,341  
एसोसिएट्स में निवेश     109       553  
आस्थगित कर परिसंपत्तियां, शुद्ध     2,980       5,251  
प्रीपेड खर्च और अन्य गैर-वर्तमान परिसंपत्तियां     17,113       16,370  
कुल परिसंपत्तियां     618,660       658,083  
उत्तरदायित्व और शेयरधारकों की इक्विटी                
मौजूदा उत्तरदायित्व:                
व्यापार खातों के भुगतान योग्य     18,669       25,449  
उपार्जित खर्चे     54,857       45,439  
अल्पावधि ऋण     29,134       26,491  
दीर्घकालिक ऋण की वर्तमान परिपक्वता     9,863       18,233  
परिचालन लीज दायित्व की वर्तमान परिपक्वता     20,223       19,677  
अन्य चालू उत्तरदायित्व     39,089       37,159  
कुल मौजूदा देनदारियां     171,835       172,448  
लंबी अवधि के ऋण     110,923       130,144  
संचालन लीज देनदारियां     58,251       54,341  
अन्य गैर-मौजूदा देनदारियां     17,935       11,140  
स्थगित कर देनदारियां, शुद्ध     17,095       18,226  
कुल देनदारियां     376,039       386,299  
प्रतिबद्धताएं और आकस्मिकताएं            
शेरधारक की इक्विटी:                
सामान्य स्टॉक, 60,000,000 गैर-परिवर्तनीय शेयर, 0.01 डॉलर सम मूल्य, अधिकृत; 40,210,299 और 38,525,636 शेयर क्रमशः 30 जून, 2020 और 31 दिसंबर, 2019 को जारी किए गए और बकाया     401       385  
अतिरिक्त पेड-इन पूंजी     286,205       276,827  
संचित घाटा     (78,332 )     (46,145 )
संचित अन्य सर्वसमावेशी हानि     (11,373 )     (6,022 )
स्टारटेक शेयरधारकों के लिए इक्विटी     196,901       225,045  
गैरनियंत्रित ब्याज     45,720       46,739  
शेयरधारकों की कुल इक्विटी     242,621       271,784  
कुल देयताएं और शेयरधारकों की इक्विटी     618,660       658,083  

 
































































































































































































































































































































































































































































































































स्टारटेक, इंक. और सहायक कंपनियां

नकदी प्रवाह का संक्षिप्त समेकित विवरण

(हजार में)

(अनऑडिटेड)
       
    छह माह जो समाप्त हुए 30 जून,  
    2020     2019 को  
संचालन गतिविधियां                
शुद्ध घाटा   $ (31,169 )   $ (5,359 )
संचालन गतिविधियों द्वारा प्रदान की गई शुद्ध नकदी के साथ शुद्ध नुकसान के मेल के लिए समायोजन:                
मूल्यह्रास और परिशोधन     14,328       14,631  
गुडविल की हानि     22,708       -  
संपत्ति, संयंत्र और उपकरणों की बिक्री पर लाभ     -       (223 )
संदिग्ध खातों के लिए प्रावधान     889       1,169  
वारंट कोंट्रा राजस्व     763       730  
शेयर-आधारित क्षतिपूर्ति खर्च     209       781  
आस्थगित आयकर     1,604       (1,224 )
एसोसिएट्स के लाभ का शेयर     20       (1,003 )
परिचालन परिसंपत्तियों और देनदारियों में परिवर्तन:                
व्यापार खाते प्राप्य     34,022       (1,218 )
प्रीपेड खर्च और अन्य परिसंपत्तियां     (2,301 )     (7,677 )
व्यापार खाते देय     (5,920 )     (2,091 )
आयकर, शुद्ध     (2,314 )     (2,663 )
उपार्जित व्यय और अन्य वर्तमान देनदारियां     15,558       (1,280 )
शुद्ध नकद (प्रयुक्त) / परिचालन गतिविधियों से उत्पन्न   $ 48,397     $ (5,427 )
                 
निवेश गतिविधियां                
संपत्ति, संयंत्र और उपकरण की खरीद     (7,864 )     (7,302 )
इक्विटी-अकाउंटेड इन्वेस्टीज से प्रोसीड्स     395       1,329  
उत्पन्न निवेश गतिविधियों में प्रयुक्त शुद्ध नकदी   $ (7,469 )   $ (5,973 )
                 
वित्तपोषण गतिविधियां                
कॉमन स्टॉक जारी करने से प्रोसीड     8,009       6,466  
दीर्घकालिक ऋण पर भुगतान     (4,200 )     (4,200 )
अन्य ऋण से (भुगतान पर) प्रोसीड, शुद्ध      (20,449 )     10,513  
शुद्ध नकद (प्रयुक्त) / वित्तपोषण गतिविधियों से उत्पन्न   $ (16,640 )   $ 12,779  
नकदी और नकदी समकक्ष में शुद्ध वृद्धि     24,288       1,379  
विनिमय दर के परिवर्तन का नकद और नकद समकक्ष और प्रतिबंधित नकदी पर प्रभाव     (497 )     (40 )
अवधि की शुरुआत में नकद और नकद समकक्ष और प्रतिबंधित नकदी     32,626       24,569  
अवधि के अंत में नकद और नकद समकक्ष और प्रतिबंधित नकदी   $ 56,417     $ 25,908  
                 
नकद और नकद समकक्ष और प्रतिबंधित नकदी के घटक                
बैंकों के साथ बैलेंस     47,451       15,452  
प्रतिबंधित नकद     8,966       10,456  
कुल नकद और नकद समकक्ष और प्रतिबंधित नकदी     56,417     $ 25,908  
                 
नकद प्रवाह सूचना का पूरक खुलासा                
ब्याज और अन्य वित्त लागत के लिए किया गया नकद भुगतान     6,440       8,200  
आयकर के लिए नकद भुगतान     4,017       4,920  
गैर नकद वारंट कोंट्रा राजस्व     763       730  
गैर नकद शेयर-आधारित क्षतिपूर्ति खर्च     209       781  



स्‍टारटेक,इंक और सहायक कंपनियां,

जीएएपी से नॉन-जीएएपी मेज़र का रिंसलिएशन  

(हजारों में )

(अनऑडिटेड)



 

इस प्रेस विज्ञप्ति में समायोजित ईबीआईटीडीए के गैर-जीएएपी वित्तीय उपाय के संदर्भ शामिल किए गए हैं। इस गैर-जीएएपी उपाय को इसके तुलनात्मक जीएएपी माप के लिए नीचे शामिल किया गया है। इस गैर-जीएएपी सूचना को जीएएपी के अनुसार निर्धारित परिणामों के विकल्प के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। यह पूरी तरह से कंपनी के संचालन से तुलना करते हुए निवेशकों में इन मदों की समझ विकसित करने में मदद करने के लिए उपलब्ध कराए गए हैं।



ईबीआईटीडीए के बारे में :



कंपनी गैर-जीएएपी समायोजित ईबीआईटीडीए को शुद्ध हानि व आयकर व्यय के योग, ब्याज और अन्य व्यय, शुद्ध, मूल्यह्रास और परिशोधन व्यय, पुनर्गठन और अन्य अधिग्रहण से संबंधित लागत, शेयर-आधारित मुआवजे व्यय और वारंट संबंधी राजस्व (यदि लागू हो) के रूप में परिभाषित करती है। प्रबंधन हमारे व्यवसाय के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए एक निष्पादन मापदंड के रूप में समायोजित ईबीआईटीडीए का उपयोग करता है। प्रबंधन का मानना ​​है कि इन गैर-नकद और अन्य गैर-आवर्ती वस्तुओं को छोड़ने से निवेशकों और विश्लेषकों के लिए संचालन की हमारी ताकत और प्रदर्शन की अधिक सार्थक तुलना और समझ संभव हो पाती है।



समायोजित ईपीएस :



समायोजित ईपीएस एक गैर-जीएएपी वित्तीय उपाय है जो हमारे चल रहे कार्यों से उत्पन्न आय को प्रस्तुत करता है, जिनके बारे में हमें विश्वास है कि अन्य कंपनियों के लिए सार्थक तुलना करने में निवेशकों के लिए उपयोगी साबित होंगे। हालांकि समायोजित ईपीएस के हमारे उपायों की अन्य कंपनियों द्वारा उपयोग में लाए जा रहे उपायों से तुलना नहीं हो सकती और न ही एक समय खंड की दूसरे समय खंड से सीधे तुलना हो सकती है। समायोजित ईपीएस इस रूप में समझा जा सकता है कि यह स्टारटेक शेयरधारकों के प्रति सामान्य शेयर होने वाली हमारी आमदनी है। इसे समायोजित इसलिए किया जाता है, ताकि अधिग्रहण संबंधी जो अमूर्त संपत्तियां होती हैं, उनसे होने वाली ऋण मुक्ति के प्रभावों को अलग रखा जा सके और ऐसे निवेशों से भी अलग रखा जा सके, जिनका निवेशक अलग से मूल्यांकन करान चाह रहे हों (जैसे कि उचित मूल्य के आधार पर)। इसकी एक वजह यह भी है कि कुछ घटनाओं, लाभों, हानियों और अन्य शुल्कों को भी अलग रखा जा सके, जो कि एक समयावधि की दूसरे से तुलना को प्रभावित करते हों। अधिग्रहण से संबंधित अमूर्त संपत्ति को लेखा मानक संहिताकरण विषय ("एएससी") 805, व्यावसायिक संयोजन (जैसे ग्राहक संबंध और ब्रांड) के आवेदन के परिणामस्वरूप मान्यता प्राप्त है, और उनका परिशोधन हमारे अधिग्रहण के आकार और समय से काफी प्रभावित होता है।

 

























































































































































































































समायोजित ईबीआइटीडीए :

 
                               
    तिमाही

जून में समाप्‍त 
    छमाही

 जून में समाप्‍त
 
    2020     2019     2020     2019  
शुद्ध हानि

 
    (5,188 )     (2,202 )     (31,169 )     (5,359 )
आयकर खर्च     1,283       730       4,159       1,113  
ब्‍याज और अन्‍य व्‍यय, शुद्ध     3,202       3,364       6,716       7,489  
एक्‍सचेंज प्राप्ति/(हनि),शुद्ध     1,637       (14 )     (291 )     677  
मूल्‍यह्ास और परिशोधन व्‍याय     7,234       7,328       14,328       14,631  
दुर्बलता हानि और पुनर्गठन लागत     235       746       24,557       1,839  
शेयर आधारित प्रतिपूर्ति व्‍याय     (82 )     356       209       781  
वारंट कॉन्‍ट्रा राजस्‍व     485       730       763       730  
समायोजित ईबीआइटीडीए

 
    8,806       11,038       19,272       21,901  

 




















































































































































































































































































समायोजित ईपीएस                                
    तिमाही

जून में समाप्‍त 

 
    छमाही

जून में समाप्‍त

 
 
    2020     2019     2020     2019  
स्‍टारटेक शेयरधारकों के लिये लाभदायक लाभ

 
    (5,217 )     (3,594 )     (31,774 )     (6,940 )
ऐड : शेयर आधारित प्रतिपूर्ति व्‍यय

 
    (82 )     356       209       781  
ऐड : अमूर्त परिसंपत्ति का परिशोधन     2,260       2,428       4,522       4,739  
ऐड : वारंट कॉन्‍ट्रा राजस्‍व

 
    485       730       763       730  
ऐड : गुडविड (सद्भाव) क्षतिपूर्ति हानि      -       -       22,708       -  
                                 
समायोजित शुद्ध आय/ (हानि) (नॉन-जीएएपी)     (2,554 )     (80 )     (3,572 )     (690 )
                                 
वेटेट एवरेज कॉमन शेयर्स आउटस्‍टैंडिंग- बेसिक एवं डायल्‍युटेड     38,614       37,779       38,571       37,779  
                                 
समायोजित ईपीएस बेसिक एवं डाल्‍युटेड     (0.07 )     (0.00 )     (0.09 )     (0.02 )
                                   

 

businesswire.com पर सोर्स संस्‍करण देखें :

https://www.businesswire.com/news/home/20200810005733/en/
 
 

सम्‍पर्क :

इंवेस्‍टर रिलेशन्‍स

सीन मंसौरी, सीएफए

गेटवे इंवेस्‍टर रिलेशन्‍स

(949) 574-3860

investor@startek.com

 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


 


More News
Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

24 Apr 2024 | 12:44 PM

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

see more..
image