Friday, Apr 19 2024 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


एचकेटीबी ने द्विपक्षीय हांग कांग - सिंगापुर एयर ट्रैवल बबल स्थापित करने हेतु सैद्धांतिक रूप से सहमति की घोषणा का स्वागत किया

एचकेटीबी ने द्विपक्षीय हांग कांग - सिंगापुर एयर ट्रैवल बबल स्थापित करने हेतु सैद्धांतिक रूप से सहमति की घोषणा का स्वागत किया
360 Hong Kong Moments (Photo: Business Wire)
Business Wire India













हांगकांग और सिंगापुर ने एक द्विपक्षीय एयर ट्रेवल बबल (एटीबी) की स्थापना के लिए सैद्धांतिक रूप से करार किया है। यह महत्वपूर्ण व्यवस्था इन दो विमानन धुरियों के बीच सुरक्षित और प्रगतिशील तरीके से सीमापार हवाई यात्रा पुनः आरम्भ करने में सहायक होगी।



इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है. पूरी विज्ञप्ति इस लिंक पर देखें :

https://www.businesswire.com/news/home/20201016005226/en/

 

360 हांगकांग मोमेंट्स (चित्र : बिज़नेस वायर)

 

हांगकांग और सिंगापुर के बीच मजबूत, निवेश, वित्त, पर्यटन और जनता का परस्पर व्यापार का गठबंधन है। दोनों शहर विमानन के प्रमुख केंद्र है और वैश्विक महामारी के पहले इन दो शहरों के बीच का अंतरराष्ट्रीय वायु मार्ग एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे व्यस्त मार्गों में गिना जाता था। हांगकांग और सिंगापुर के बीच यात्रा संपर्क इन दोनों शहर के लिए महत्वपूर्ण है।



इस घोषणा के संयोजन में और हांगकांग को सभी कोनों से परखने के लिए आगंतुकों को प्रेरित करने के उद्देश्य से हांगकांग टूरिज्म बोर्ड (एचकेटीबी) ने हितकारी और सम्मोहक कंटेंट के माध्यम से शहर को वर्चुअल विधि से उद्घाटित करते हुए 360 हांगकांग मोमेंट्स आरम्भ किया है, जिसे दुनिया को यह याद दिलाने के उद्देश्य से डिजाईन किया गया है  कि हांगकांग कितना अद्भुत और सर्वसमावेशी गंतव्य है।



एचकेटीबी के अध्‍यक्ष, डॉ. वाईके पांग ने कहा कि, “हम हांगकांग और सिंगापुर के बीच द्विपक्षीय एयर ट्रैवल बबल की स्थापना हेतु सिद्धांत रूप से करार की एसएआर सरकार द्वारा की गयी घोषणा का स्वागत करते हैं। हांगकांग टूरिज्म बोर्ड ने पिछले सप्ताह घोषित हांगकांग क्वालिटी एश्‍योरेंस एजेंसी के गठन के साथ पर्यटन से जुड़े व्यावसायिक क्षेत्रों के लिए एचकेटीबी के एक मानकीकृत आरोग्य प्रोटोकॉल आरम्भ किया था, और यह घोषणा उस कदम के समयानुकूल है। इस प्रोटोकॉल से पर्यटन-सम्बंधित व्यावसायिक क्षेत्रों को आगंतुकों का पुनः स्वागत करने के लिए अच्छी तरह तैयार होने में मदद मिलेगी। साथ ही इससे हांगकांग की यात्रा के लिए आगंतुकों का आत्मविश्वास भी मजबूत होगा। एचकेटीबी को यह भी आशा है कि 360 हांगकांग मोमेंट्स की चालू सीरीज से हमारे गंतव्य ब्रांड की जीवन्तता बनी रहेगी और अन्य ट्रैवल बबल गठित होने के पहले पूरी दुनिया के लोगों के के मन में हमारा शहर सर्वोच्च बना रहेगा।”



360 हांगकांग मोमेंट्स की श्रृंखला में पहली कड़ी  है 360-डिग्री वर्चुअल-रियलिटी फिल्म, जिसे ख़ास तौर पर इस साल के ग्रेट आउटडोर्स हांगकांग प्रचार के लिए तैयार किया गया है। इस वीआर एडवेंचर में दर्शक हांगकांग के आश्चर्यचकित कर देने वाले सहज-सुगम हरित क्षेत्र की सम्मोहक यात्रा का दर्शन करते हैं। दर्शक चाहें तो स्थानीय परम्परागत व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं और इसके साथ शहर की सांस्कृतिक धरोहर से जुड़ सकते हैं, अद्भुत पर्वतों पर खड़े होकर सम्मोहक क्षितिज का नजारा ले सकते हैं, और पानी के झरने की सुकून देने वाले ध्वनियाँ सुन सकते हैं।



शहर से लेकर पर्वतों तक, और समुद्रतटों से लेकर उद्यानों तक, विस्मयकारी फुटेज दर्शकों को हांगकांग की हरियाली की लय-ताल और अहसास में पूरी तरह सम्मोहित कर लेता है और पूरे विश्व के दर्शक होंकोंग के  यथासंभव अधिकाधिक करीब हो जाते हैं – भले ही वे दुनिया में कहीं भी हों।



स्वयं को हांगकांग के प्राकृतिक दृश्यों में खुद को एकाकार करने के लिए ऑनलाइन देखें एचकेटीबी की 360-डिग्री वीआर फिल्म : https://youtu.be/6-jt4u4IhMY



ग्रेट आउटडोर्स हांग कांग के विषय में अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें :

https://www.discoverhongkong.com/eng/explore/great-outdoor.html



businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें :

https://www.businesswire.com/news/home/20201016005226/en/
 
 

संपर्क :

मीडिया

एमएस विवियन ली

ई-मेल : vivian.li@hktb.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image