Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


ऐदाश ने बेनाहाऊ ग्लोबल वेंचर्स और राष्ट्रीय ग्रिड पार्टनर्स के नेतृत्व में सीरिज ए फंडिंग में $6 मिलियन हासिल किया

Business Wire India












सैनफ्रांसिस्को के बे एरिया-आधार वाली अग्रणी सैटेलाइट एनालिटिक्स कंपनी ऐदाश ने आज एलान किया कि उसने ऐदाश ने बेनाहाऊ ग्लोबल वेंचर्स और राष्ट्रीय ग्रिड पार्टनर्स के नेतृत्व में ए सीरिज फंडिंग में $6 मिलियन जुटाए हैं। एक ऐसे समय में जब जंगल की आग, तूफान, पाइपलाइन लीक और बिजली की कमी यूटिलिटी और ऊर्जा उद्योग के लिए बेहद घातक साबित हुई है, ऐदाश उन्हें इन समस्याओं को कम करने तथा आवश्यक पैमाने पर सैटेलाइट तथा एआई के उपयोग से लचीला बने रहने में सहायता कर रही है। प्राप्त फंडिंग का उपयोग उत्पाद नवीनता बढ़ाने के लिए किया जाएगा।



ऐदाश उच्च रिजोल्यूशन वाले मल्टी स्पेकट्रल सैटेलाइट इमेजरी का कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ उपयोग करता है ताकि वैश्विक यूटिलिटी और ऊर्जा ग्राहकों के लिए ऑपरेशंस एंड मेनटेनेंस (ओएंडएम) गतिविधियों जैसे वेजीटेशन मैनेजमेंट (Vegetation Management)  रिमोट मोनिटरिंग एंड सर्वे (Remote Monitoring & Survey) और डिजास्टर एंड डिसरप्शंस मैनेजमेंट (Disaster and Disruptions Management) को बदला जा सके। कंपनी पहले ही अमेरिका में कई फॉरच्यून 500 यूटिलिटीज के लिए काम कर रही है और यूरोप, ऑस्ट्रेलिया तथा एशिया में अपने परिचालनों का विस्तार करने के लिए तैयार है।



ऐदाश के सीईओ और सह-संस्थापक, अभिषेक विनोद सिंह ने कहा, “जंगल की आग, तूफान और कोविड-19 जब यूटिलिटी और ऊर्जा उद्योग के लिए नई चुनौती है तब ये अभिनव प्रौद्योगिकियों की तलाश में हैं ताकि उनकी ओएंडएम गतिविधियों को बदला जा सके। एक ऐसे समय में जब ड्रोन और लिडार (LiDAR) नतीजे देने में नाकाम रहे हों तब सैटेलाइट टेक्नालॉजी नई शुरुआत कर रही है। ऐदाश की इंटेलीजेंट वेजीटेशन मैनेजमेंट सिस्टम (Intelligent Vegetation Management System) दुनिया की अकेली सैटेलाइट पावर्ड वेजीटेशन मैनेजमेंट सिस्टम है जो बड़ी यूटिलिटीज के लिए पैमाने पर तैनात की गई हैं।” उन्होंने आगे कहा, “इस फंडिंग से हम ऑटोमेटेड ऑपरेशंस एंड मेनटेनेंस के लिए सैटेलाइट एनालिटिक्स की तैनाती पसंदीदा टेक्नालॉजी के रूप में तेज कर सकेंगे।”



बीजीवी में पार्टनर आंद्रे तुरेन्न और और एनजीपी के डायरेक्टर यशवंत हेमराज ऐदाश के निदेशकमंडल में शामिल होंगे।



ऐदाश के सह-संस्थापक अभिषेक विनोद सिंह, राहुल सक्सेना और नितिन दास सफल निकास और टीयर-1 वीसी फंडेड कंपनियों में अनुभव के साथ सीरियल आंत्रप्रेन्योर है। ये सभी प्रतिष्ठावाले आईआईटी के पूर्व छात्र हैं और उन्हें इंजीनियरिंग, डाटा साइंस और कारोबार के क्षेत्र में अच्छा अनुभव है।



निवेशक परिप्रेक्ष्य



नेशनल ग्रिड पार्टनर्स की संस्थापक और अध्यक्ष लिसा लैम्बर्ट ने कहा, “नेशनल ग्रिड पार्टनर्स में हमारा उद्देश्य उभरती टेक्नालॉजी के उपयोग से ऊर्जा क्षेत्र में क्रांति लाना है और ऐदाश अपने सैटेलाइट ऐनालिटिक्स प्लैटफॉर्म से इसे एकदम उपयुक्त ढंग से अपने नियंत्रण में रखता है। हमें खुशी है कि हम एकजुट होकर ऐदाश के साथ मिलकर हितों को एक कर रहे हैं ताकि आज एक स्मार्ट और भविष्य के लिए तैयार उद्योग का निर्माण किया जा सके।”



बीजीवी के पार्टनर यशवंत हेमराज ने कहा, “बीजीवी का निवेश सिद्धांत एंटरप्राइज 4.0 स्टार्टअप पर खासतौर से फोकस करता है। यह क्लाउड नेटिव उपक्रम की नई शुरुआत है जिसमें कृत्रिम बुद्धिमत्ता, बुद्धिमत्तापूर्ण स्वचालन और डाटा तक स्वामित्व वाली पहुंच है ताकि एंटरप्राइज कारोबारों के लिए कार्रवाई योग्य जानकारी दी जा सके। ऐदाश स्पष्ट रूप से उस खेमे में दिखाई देता है। उनके एआई मॉडल सैटेलाइट डाटा को आगे बढ़ाते हैं ताकि यूटिलिटी कंपनियों के लिए इंटेलीजेंट वेजीटेशन मैनेजमेंट एपलीकेशन के जरिए लाखों डॉलर की बचत मुहैया करा सकें। हमारा मानना है कि वे खासतौर से अच्छी स्थिति में हैं जिससे अहम परिसंपत्ति वाले भौगोलिक तौर पर बिखरे पर डाटा संचालित जानकारी वालों के लिए सिस्टम की विश्वसनीयता और परिचालनों में बदलाव लाना संभव होगा।”



ऐदाश (AiDash) के बारे में 



ऐदाश (AiDash) एक पहली एआई वर्टिकल एसएएएस (SaaS) कंपनी है जो भौगोलिक तौर पर वितरित परिसंपत्तियों से यूटिलिटी, ऊर्जा और अन्य कोर उद्योगों के लिए सैटेलाइट की बिजली से परिचालन और रख-रखाव संभव करती है। ऐदाश उच्च रिजोल्यूशन और कई स्पेक्ट्रम वाले एसएआर डाटा का उपयोग करता है जो दुनिया के अग्रणी सैटेलाइट से लिए जाते हैं और जो स्वामित्व वाले इसके एआई मॉडल में फीड किए जाते हैं ताकि समय पर ओएंडएम गतिविधियों के लिए भविष्यवाणी कर सके। ये एआई मॉडल्स ऐदाश के फुल स्टैक एपलीकेशन को सशक्त करते हैं तथा कार्यकुशल प्लानिंग, प्राथमिकता तय करना, पूरा करना, समीक्षा करना तथा ओएंडएम गतिविधियों का सैटेलाइट एनालिटिक्स से ऑडिट करना संभव करते हैं। aidash.com पर आइए।



बेनाहाऊ ग्लोबल वेंचर्स के बारे में



बीजीवी शुरुआती चरण की एक वेंचर कैपिटल फर्म है जो एंटरप्राइज 4.0 टेक्नालॉजी इनोवेशन पर केंद्रित है। बीजीवी के साझेदारों ने सिलिकन वैली में सफलतापूर्वक एंटरप्राइज टेक्नालॉजी डिसरप्शन की लहरों को आगे बढ़ाया है और सब मिलाकर 300 साल से ज्यादा का अनुभव है। फर्म वैश्विक आउटलुक अपनाती है, दुनिया भर के इनोवेशन हब्स से कंपनियां तलाशती है और सीमा के दोनों तरफ के उन उपक्रमों में निवेश करती है जिनका ठहराव सिलिकन वैली में हो। बीजीवी के कार्यालय पॉलो अल्टो, कैलिफोर्निया और तेल अवीव, इजराइल में हैं और इसकी उपस्थिति फ्रांस व भारत में है। bgv.vc. पर आइए।



नेशनल ग्रिड पार्टनर्स के बारे में



नेशनल ग्रिड पार्टनर्स (एनजीपी), निवेशक के स्वामित्व वाली सबसे बड़ी ऊर्जा कंपनियों में से एक, नेशनल ग्रिड पीएलसी की वेंचर इनवेस्टमेंट और इनोवेशन शाखा है। एनजीपी रणनीतिक और वित्तीय प्रभाव के लिए निवेश करती है तथा संस्कृति बदलने की कंपनी व्यापी कोशिशों का नेतृत्व करती है। संस्थान स्टार्टअप्स को बहुक्रियाशील रुख मुहैया कराता है। इनमें नवीनता (नया कारोबार तैयार करना), इनक्यूबेशन (उष्मायन), कॉरपोरेट वेंचर कैपिटल, कारोबारी विकास और सांस्कृति को तेजी से आगे बढ़ाना शामिल है। एनजीपी का मुख्यालय सिलिकन वैली में है और इसके कार्यालय बॉस्टन, लंदन और न्यूयृर्क में हैं। Visit ngpartners.com पर आइए या हमें Twitter (@ngpartners_) ट्वीटर पर फॉलो कीजिए।



स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20201022005674/en/
 
संपर्क :

ब्रैडली स्मिथ

bradley@aidash.com

408-703-1099



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

 
More News
Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

24 Apr 2024 | 12:44 PM

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

see more..
image