Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


एक्सेलेरेशन रोबोटिक्स ने ओपन सोर्स रोबोटकोर® का एलान किया, पहली रोबोटिक प्रोसेसिंग इकाई – आरओएस कंप्यूटेशंस में सुविज्ञ

Business Wire India
बास्क कंट्री, स्पेन स्थित एक रोबोटिक्स सेमीकंडक्टर स्टार्टअप, एक्सेलेरेशन रोबोटिक्स (Acceleration Robotics) ने रोबोटिक्स आर्किटेक्ट के लिए रोबोट-विशिष्ट प्रोसेसिंग यूनिट रोबोटकोर® (ROBOTCORE®) की घोषणा की है। यह रोबोटिक प्रोसेसिंग यूनिट रोबोट ऑपरेटिंग सिस्टम (आरओएस) कंप्यूटेशंस और फीचर्स को गति देने में सुविज्ञ है और इसमें 16xसीपीयू, एक जीपीयू और एक एफपीजीए है जो रोबोट को तेजी से प्रतिक्रिया करने की योग्यता के साथ शक्ति देते हैं। इसमें कम ऊर्जा की खपत होती है और अतिरिक्त रीयल-टाइम क्षमता डिलीवर होती है। रोबोटकोर® (ROBOTCORE®) की डिज़ाइन फ़ाइलों का खुलासा किया गया है और आरओएस 2 हार्डवेयर एक्सेलेरेशन वर्किंग ग्रुप में ओपन सोर्स किया गया है।

 

रोबोटिक प्रोसेसिंग यूनिट (आरपीयू) रोबोट दिमाग हैं, रोबोट के लिए प्रोसेसिंग यूनिट (प्रसंस्करण इकाइयां) हैं जो रोबोट व्यवहार को कार्यकुशल ढंग से मैप करती हैं। (आरओएस कम्प्यूटेशनल ग्राफ के रूप में) आधारभूत कंप्यूट संसाधनों में प्रोग्राम किया जाता है। रोबोटकोर® (ROBOTCORE®) में कई सारे सीपीयू और एक जीपीयू तथा एक एफपीजीए इंटरकनेक्टेड होता है जो एक कॉमन ईथरनेट डेटाबस में इंटरकनेक्टेड है। इससे रोबोटिक्स में उपयोग किए जाने वाले पारंपरिक नियंत्रण-संचालित दृष्टिकोण को डेटा-संचालित के साथ संयोजित करने की अनुमति देता है। एक्सेलेरेशन कर्नेल (या रोबोट कोर ) के माध्यम से उचित रूप से आर्किटेक्चर किया जाता है, तो रोबोटकोर® (ROBOTCORE®) रोबोटिक्स आर्किटेक्ट्स को आरओएस 2 त्वरित लाइब्रेरी प्रदान करता है जो तेजी से संगणना प्रदान करता है (एक बार शुरू किए गए कार्यों को जल्दी से पूरा करता है), अतिरिक्त नियतत्ववाद (कार्य बिल्कुल उसी समय सीमा में होता है, हर बार) और वास्तविक समय में (प्रत्येक कार्य के लिए निर्धारित समय सीमा को पूरा करना)।

 

एक्सेलेरेशन रोबोटिक्स के संस्थापक विक्टर मेयरल-विल्चेस ने कहा, रोबोटकोर® (ROBOTCORE®) आरओएस2 रोबोटिक्स फ्रेमवर्क को तेज करने पर ध्यान केंद्रित करता है। यह सॉफ्टवेयर लाइब्रेरी और टूल्स का एक सेट जो रोबोट एप्लिकेशन बनाने में मदद करता है। आरओएस 2 का व्यापक रूप से रोबोटिक्स में उपयोग किया जाता है और सैकड़ों कंपनियां (hundreds of companies) इसे व्यावसायिक अनुप्रयोगों के लिए प्रतिदिन उपयोग कर रही हैं, यह रोबोटिक्स तेजी से आम भाषा बन रही है । एक्सेलेरेशन रोबोटिक्स आरओएस 2 हार्डवेयर एक्सेलेरेशन वर्किंग ग्रुप (ROS 2 Hardware Acceleration Working Group) में रोबोटकोर® (ROBOTCORE®) का खुलासा करेगा । कंपनी ने रोबोटिक प्रोसेसिंग यूनिट (आरपीयू) सबप्रोजेक्ट में रोबोटकोर® (ROBOTCORE®) की डिज़ाइन फ़ाइलों को ओपन सोर्स और योगदान दिया है, “ताकि अन्य रोबोट आर्किटेक्ट इसे अपने रोबोटिक दिमाग के लिए एक सामान्य हार्डवेयर ब्लूप्रिंट के रूप में उपयोग कर सकें।”

 

रोबोटकोर® (ROBOTCORE®) को जापान में आरओएसकौन और आईआरओएस 2022 सम्मेलनों में प्रदर्शित किया जाएगा और इसे तीन रोबोट परिदृश्यों : ऑटोनोमस मोबिलिटी (स्वायत्त गतिशीलता), इंडस्ट्रीयल मैनुपिलेशन (औद्योगिक हेराफेरी) और हेल्थकेयर एपलीकेशन (स्वास्थ्य सेवा अनुप्रयोग) को गति देने के लिए डिजाइन किया गया है। रोबोटिक प्रसंस्करण इकाई एएमडी और एनवीआईडीआईए की प्रौद्योगिकियों द्वारा संचालित है, जो शीर्ष सिलिकॉन विक्रेताओं से सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के त्वरक की पैकिंग करती है। विक्टर मेयरल-विल्चेस (Víctor Mayoral-Vilches) जो कि जिलिंक्स (Xilinx) अब एएमडी का हिस्सा में एक पूर्व सिस्टम आर्किटेक्ट भी हैं जो उत्साह के साथ साझा करते हैं, “यह रोबोटिक्स में एक शानदार समय है और आम रोबोटिक्स एपीआई के रूप में आरओएस मानकीकरण के आगमन के साथ, हम देखना शुरू कर रहे हैं आरओएस में हार्डवेयर त्वरण की बढ़ती मांग, जो इसकी संगणनाओं को तेज और शक्ति-कुशल बनाती है। रोबोटकोर® (ROBOTCORE®) रोबोटिक दिमाग बनाने वाले वास्तुकारों के लिए एक खुला खाका तैयार करके इस मांग को पूरा करने का प्रयास करता है।”

 

एक्सेलेरेशन रोबोटिक्स के बारे में

एक्सेलेरेशन रोबोटिक्स (Acceleration Robotics) एक फर्म है जो रोबोट्स के लिए उनके प्रतिक्रिया समय को तेज करने के लिए अनुकूलित दिमाग डिजाइन करने पर केंद्रित है। रोबोट के लिए सेमीकंडक्टर बिल्डिंग ब्लॉक्स देने के लिए शीर्ष रोबोट विशेषज्ञों द्वारा स्थापित, कंपनी कस्टम हार्डवेयर बनाने के लिए जीपीयू और एफपीजीए का लाभ उठाती है जो रोबोट के संचालन को गति देता है।

 

2024 में भेजे जाने वाले कुल वाणिज्यिक रोबोट्स में से लगभग 55% आरओएस का उपयोग करेंगे।1 आरओएस का उदय: 2024 में भेजे गए कुल वाणिज्यिक रोबोट में से लगभग 55% में कम से कम एक रोबोट ऑपरेटिंग सिस्टम पैकेज स्थापित होगा। (The Rise of ROS: Nearly 55% of total commercial robots shipped in 2024 Will Have at Least One Robot Operating System package Installed)

 

 

स्रोत रूपांतर Businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220928005055/en/

 

संपर्क :

विक्टर मेयरल-विल्चेस

(+34) 616151561

 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Disclaimer: This is syndicated feed from PR agency and any legal liability for the content is theirs only.

image