Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


शिकागो का ओ’हारे एयरपोर्ट लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट को पीछे छोड़कर नंबर 1 मोस्‍ट कनेक्टेड एयरपोर्ट बना

Business Wire India


















 मुख्य निष्कर्ष:

 

  • शिकागो 'हारे (ओआरडी) दुनिया का सबसे अधिक कनेक्टेड हवाई अड्डा है

  • लंदन हीथ्रो (एलएचआर) वैश्विक स्तर पर फिसलकर #22 वें पायदान पर पहुंचा, लेकिन यूरोपीय क्षेत्र में # 1 की रैकिंग बरकरार

  • मेक्सिको सिटी जुआरेज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (एमईएक्स) सबसे अधिक कनेक्टेड गैर-अमेरिकी हवाई अड्डा

  • टोक्यो हानेडा (एचएनडी) 2019 में #22 वें पायदान से चढ़कर 2022 में #14 वें पायदान पर पहुंचा

  • इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (डीईएल) एशिया प्रशांत का सबसे अधिक कनेक्टेड हवाई अड्डा है


 
वैश्विक यात्रा उद्योग के लिए दुनिया के अग्रणी डेटा प्लेटफॉर्म ओएजी ने आज मेगाहब्स 2022 को जारी कर दिया है, जो दुनिया में शीर्ष 50 अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कनेक्टेड हवाई अड्डों की सूची है। अंतिम बार इसे 2019 में अपडेट किया गया था और मेगाहब्स इस बारे में नई जानकारी प्रदान करता है कि कैसै मौजूदा व्यवधान वैश्विक कनेक्टिविटी यानी संपर्कशीलता को प्रभावित कर रहे हैं।

 

सूची में लंदन हीथ्रो (एलएचआर) यूरोपीय हब के बीच अपनी पहली रैंकिंग बनाए रखने में सफल रहा है, हालंकि इसकी वैश्विक रैंकिंग 2019 में #1 से गिरकर इस वर्ष #22 हो गई। पेरिस चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे (सीडीजी) और फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे (एफआरए) की भी समान स्थिति रही, जो शीर्ष 10 से बाहर निकलकर #27 वें और #30 वें पायदान पर आ गए।

 

शिकागो ओ'हारे (ओआरडी; #1), डलास/फोर्ट वर्थ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (डीएफडब्ल्यू; #2) और अटलांटा हर्ट्सफ़ील्ड-जैक्सन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एटीएल; #3) के साथ वैश्विक मेगाहब में अमेरिकी हवाईअड्डों का दबदबा रहा, जो शीर्ष तीन सबसे अधिक दुनिया के कनेक्टेड हवाई अड्डे हैं। मेक्सिको सिटी जुआरेज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (एमईएक्स) सर्वोच्च रैंक वाला गैर-अमेरिकी एयरपोर्ट है, जिसकी रैकिंग #8 रही, जो 2019 की #15 रैंकिंग से 7 स्थान ऊपर है।

 

ओएजी के मुख्य विश्लेषक जॉन ग्रांट ने कहा, “वैश्विक बाजार अभी तक महामारी के बाद पूरी तरह से रिकवर नहीं कर पाए हैं। फिलहाल अमेरिका वर्तमान में अपने मजबूत घरेलू बाजार के कारण हावी है, हम अगले 12 महीनों में यूरोप और अन्य वैश्विक केंद्रों को गति पकड़ते हुए देख सकते हैं क्योंकि इंडस्ट्री पूरी तरह से रिकवरी की राह पर है।”

 

एशिया प्रशांत में सबसे अधिक कनेक्‍टेड मेगाहब इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (डीईएल) है क्योंकि हॉन्गकॉन्ग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा शीर्ष 50 से बाहर हो गया है। मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (बीओएम) एशिया प्रशांत में #6 वें स्थान पर है क्योंकि सिंगापुर चांगी हवाई अड्डा (एसआईएन) फिसलकर #12 वें पायदान पर आ गया है.

 

मेगाहब्स 2022 और पूरी पद्धति के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यहां विश्लेषण देखें



ओएजी के विषय में



ओएजी वैश्विक यात्रा उद्योग के लिए अग्रणी डेटा प्लेटफॉर्म है, जो 1929 से हवाई यात्रा पारितंत्र के विकास और नई खोजों को शक्ति प्रदान करता है। यूके मुख्यालय स्थित, ओएजी का संचालन संयुक्त राज्य अमेरिका, सिंगापुर, जापान, चीन और लिथुआनिया में है। अधिक जानकारी के लिए देखें: www.oag.com और हमें ट्विटर @OAG एविएशन पर फॉलो करें।

 

businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20220927005042/en/
 
संपर्क:

क्रिसी अजेवेदो, ओएजी के लिए कॉर्पोरेट इंक.

pressoffice@oag.com

 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

 

Disclaimer: This is syndicated feed from PR agency and any legal liability for the content is theirs only.

More News

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

19 Apr 2024 | 10:20 AM

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

see more..
image