Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


चीनी भाषा और ताइवानी संस्कृति को अमेरिकी विश्वविद्यालयों में लाना

चीनी भाषा और ताइवानी संस्कृति को अमेरिकी विश्वविद्यालयों में लाना
???????? ??? ???? ???????? ????????? ?? ?????? (????: ????? ?????? ??? ???????????)
Business Wire India













एनटीएचयू (नेशनल त्सिंग हुआ यूनिवर्सिटी) ने हाल ही में शिक्षा मंत्रालय (एमओई) से चीनी प्रवीणता कार्यक्रम के तहत अनुदान प्राप्त किया है और खासतौर से प्रशिक्षत शिक्षकों को अमेरिका के शिखर के विश्वविद्यालयों में चीनी पढ़ाने के लिए भेजने की तैयारी कर रहा है। इनमें मिशिगन विश्वविद्यालय, एन्न अरबोर शामिल है। यह कार्यक्रम अमेरिकी विश्वविद्यालयों के छात्रों को चीनी अध्ययन, सांस्कृतिक गतिविधियों में संलग्न होने और प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में द्विभाषी शिक्षा में सहायता करने के लिए भी लाएगा।



इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220928005010/en/



ताइवान और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच गहन आदान-प्रदान के अलावा, कार्यक्रम अमेरिकी विश्वविद्यालयों में ताइवान के बारे में जागरूकता बढ़ाने में भी मदद करेगा।



एनटीएचयू ने अर्बाना-शैंपेन में यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोइस, ड्यूक यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ हवाई और यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन, एन्न अरबोर के साथ ज्ञापनों पर दस्तखत पहले ही कर लिये हैं और 2021 के अंत से चीनी शिक्षकों को संयुक्त राज्य अमेरिका भेज रहा है। ड्यूक यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ हवाई पहले ही छह बच्चों को चीनी प्रवीणता छात्रवृत्ति के समर्थन से एनटीएचयू में चीनी का अध्ययन करने के लिए भेजा है।



वैश्विक मामलों के प्रेसिडेंट येन ता-जेन (嚴大任) ने कहा कि व्यापक शिक्षण अनुभव के अलावा, चुने गए चीनी शिक्षक पेपर-कटिंग, माहजोंग और शतरंज जैसे पारंपरिक चीनी मनोरंजन में भी माहिर हैं। और कुछ एरु , लैंडस्केप पेंटिंग और पेकिंग ओपेरा मेकअप खेलने में भी कुशल हैं, जो सभी सांस्कृतिक कूटनीति के अत्यधिक प्रभावी रूप हैं।



चेन जिंगजिया (陳敬佳), जो कई वर्षों से विदेशों में चीनी पढ़ा रहे हैं, ड्यूक विश्वविद्यालय में पढ़ाना शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। चिउ युटिंग (邱于庭) वर्तमान में अंतःविषय और अंतर्राष्ट्रीय मास्टर कार्यक्रम के चीनी भाषा शिक्षा समूह में एक छात्र है।



चीनी भाषा का अध्ययन करने वाले ड्यूक विश्वविद्यालय के छात्र स्पष्ट सीखने के लक्ष्यों और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ विभिन्न विभागों से आते हैं। चिउ आगामी सेमेस्टर में ताइवानी संस्कृति पर एक मॉड्यूल जोड़ने जा रहा है।



ली यू-एन (李玉安), भी चीनी भाषा शिक्षा समूह में अंतःविषय और अंतर्राष्ट्रीय मास्टर कार्यक्रम के एक छात्र हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ हवाई में चीनी पढ़ाने जा रहे हैं। वहां कई छात्र चीनी आप्रवासियों के बच्चे हैं। इसलिए भले ही वे मुश्किल से चीनी बोल सकते हैं, या शायद ही बोल पाएं, लेकिन चीनी संस्कृति में उनकी गहरी दिलचस्पी है।



ड्यूक यूनिवर्सिटी के अमेरिकी एक्सचेंज के दो छात्र कोल वॉकर और एंड्रयू यू किन हैं, दोनों पहले से ही चीनी में बातचीत करने में सक्षम हैं। एनटीएचयू में उनकी चीनी कक्षाओं के अलावा, उनके पास ताइवान के इतिहास और संस्कृति पर भी कक्षाएं हैं, और उन्होंने ताइपे, ताइनान और हुलिएन के लिए क्षेत्रीय यात्राएं की हैं।



एनटीएचयू ने चीनी भाषा केंद्र स्थापित करने, छात्रों के आदान-प्रदान की व्यवस्था करने और संयुक्त रूप से पाठ्यक्रम सामग्री विकसित करने के लिए मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, यूनिवर्सिटी ऑफ हवाई और अर्बाना-शैंपेन स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोइस विश्वविद्यालय के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। येन ता-जेन को उम्मीद है कि निकट भविष्य में इसी तरह के कार्यक्रम यूरोपीय विश्वविद्यालयों के साथ शुरू किए जाएंगे।



स्रोत रूपांतर Businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220928005010/en/
 
संपर्क :

होली सुएह

एनटीएचयू

(886)3-5162006

hoyu@mx.nthu.edu.tw

 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Disclaimer: This is syndicated feed from PR agency and any legal liability for the content is theirs only.

More News

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

19 Apr 2024 | 10:20 AM

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

see more..
image