Friday, Apr 19 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में सड़क दुघर्टना में 12 लोगाें की माैत, नौ घायल

सोनीपत, 04 नवंबर(वार्ता) हरियाणा में सोनीपत जिले के मुडलाना गांव के पास रविवार शाम एक तेज रफ्तार ट्राला की क्रूरजर (जीप) एवं कार से टक्कर से 12 लोगों की मौत हो गयी और नौ गंभीर रूप से घायल हो गये।
पुलिस ने बताया कि सभी कई वर्षों से भिवानी में फेरी पर कपड़े बेचने का काम करते थे। उनके साथ काम करने वाले नौशाद नाम के युवक की बुखार से मौत के बाद ये लोग उसके मातम में शामिल होने के लिए कैराना आए थे। वहां से रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे वह कू्रजर गाड़ी में सवार होकर भिवानी के लिए निकले थे।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उनकी गाड़ी आज शाम करीब पौने छह बजे पानीपत से रोहतक हाईवे पर मुडलाना के पास पहुंची। इसी दौरान रोहतक से से पानीपत की ओर जा रहा तेज रफ्तार ट्राला अचानक अनियंत्रित हो गया। ट्राला सड़क के बीच लगे विभाजक पार करते हुए विपरीत दिशा में आ गया। और क्रूजर से जोरदार टक्कर हो गयी। इतना ही नहीं उसने पीछे चल रही स्विफ्ट कार को भी चपेट में ले लिया। हादसे में क्रूजर के परखच्चे उड़ गए और स्विफ्ट भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में कू्रजर सवार 11 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।
वहीं कार में सवार रोहतक की इंद्रा कॉलोनी के निवासी रामकरण की भी मौत हो गयी। कार में इंद्रा कॉलोनी के निवासी कुलदीप, सोनू और सतीश घायल हो गए। घायलों को खानपुर के महिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें से छह को पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है। मरने वाले सभी 19 से 31 वर्ष की आयु के थे।
मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के कैराना में मोहल्ला गुली छडिय़ान के फरमान, फारूख, शामली में अकबरपुर सुन्हेटी गांव के सरवेज, कैराना के पंजीट गांव के सबनूर, मुजफ्फरनगर में शाहपुर के तहसीम, सादाब एवं जैद, शामली के सुहैल, मुजफ्फरनगर में बुढ़ाना गांव के मुबारक, बागपत में छपरौली कस्बा के दानिश एवं छपरौली के पट्टी चौधराण के कासिम के रूप में हुई है।
सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने पर सोनीपत के उपायुक्त विनय कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नरेंद्र और गोहाना के सदर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को वाहनों से निकाला।
पुलिस ने मामल दर्ज कर जांच शुरु कर दी है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए खानपुर मेडिकल में भेज दिया गया है।
सं. रमेश टंडन
वार्ता
image