Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिंदर ने लिया कानून व्यवस्था का जायजा

चंडीगढ़ , 05 नवंबर (वार्ता ) पंजाब केे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दीवाली पर आतंकवादियों के हमले की आशंका को ध्यान में रखते हुये आज कानून व्यवस्था तथा सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेते हुये ऐहतियाती तौर पर पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये हैं ।
मुख्यमंत्री की ओर से बुलायी गई उच्च स्तरीय बैठक में सीएम के प्रमुख प्रधान सचिव सुरेश कुमार ,डीजीपी सुरेश अरोड़ा ,डीजीपी इंटेलीजेंस दीनकर गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।
डीजीपी ने विभिन्न स्रोतों से प्राप्त तथा राज्य से संबंधित मामलों और इनपुट का विस्तृत ब्यौरा पेश किया ।उन्होंने मुख्यमंत्री को तीन दिन पहले पंजाब पुलिस द्वारा पकड़े गये अंसार घजवट उल हिंद के आतंकी माडयूल के बारे में भी जानकारी दी जो पंजाब में बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे ।
कैप्टन सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि भीड़भाड़ वाले इलाकों ,बाजारों तथ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित की जाये ।दीवाली पर्व के दौरान सुरक्षा चाक चौबंद की जाये ताकि कोई शांति भंग करने की हिमाकत न करे ।
मुख्यमंत्री ने डीजीपी को धरपकड़ के तथा शांति भंग करने तथा कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा
है ।पंजाब में लोगों की दीवाली सुरक्षित ढंग से मने यह पुलिस की जिम्मेवारी है ।
गृह विभाग ने भी जिला मजिस्ट्रेटों को दिशा निर्देश जारी किये हैं कि दीवाली पर सुरक्षा कडी की जाये ताकि कोई अनहोनी न हो ।
मुख्यमंत्री ने लोगों से इस बार ग्रीन दीवाली मनाने की अपील की ताकि पैसे की बर्बादी रोकने के साथ साथ पर्यावरण प्रदूषित होने से बचाया जा सके ।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image