Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


11 शातिर बदमाश गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

सोनीपत, 08 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा की सोनीपत पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद 11 शातिर एवं ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं।
पंचकूला स्थित पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि गिरफतार बदमाशों की शिनाख्त कृष्ण उर्फ गाठा, पवन उर्फ पौना, नीटू उर्फ सिटा, दिनेश उर्फ पहलवान, महिपाल उर्फ माल्हा, रविंद्र उर्फ बोरी, अमित उर्फ मोटा, प्रमोद उर्फ पम्मी, सुनील पुनिया, रविंद्र उर्फ गोलू और पवन के रूप में हुई है। इनमें से कृष्ण, पवन, नीटू, सुनील और महिपाल पर सोनीपत, रोहतक और दिल्ली पुलिस ने 50-50 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया था।
प्रवक्ता के अनुसार सीआईए-दो स्टाफ सोनीपत प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार अपनी टीम के साथ कल शाम बहालगढ़ क्षेत्र में मौजूद थे तभी उन्हें गुप्त सूचना से पता चला कि अनेक बदमाश उस क्षेत्र में अवैध हथियारों सहित राहगीरों से लूट की योजना बना रहे हैं। इस पर बिना देर किये पुलिस टीम ने बदमाशों को घेरने का प्रयास किया लेकिन इस दौरान उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिगं शुरू कर दी। पुलिस ने भी जबावी कार्रवाई की और इस दौरान 11 बदमाश दबाेच लिये गये। इस मुठभेड़ में एक पुलिस कर्मी और दो बदमाश भी घायल हो गये जिन्हें खानपुर पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से एक कारबाईन, तीन पिस्तौल, एक रायफल, एक डोगा गन और तीन रिवाल्वर तथा इन हथियारों के 82 कारतूस तथा लगभग सवा दस लाख रूपये की नकदी बरामद की।
प्रवक्ता ने बताया कि इन सभी बदमाशों के विरूद्ध शस्त्र अधिनियम तथा भारतीय दंड सहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुरथल थाने में मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ में इन बदमाशों ने लगभग तीन दर्जन हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, फिरौती मांगने की वारदातों को अंज़ाम देने की बात कबूल की है।
इस बीच राज्य के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने समूचे सीआईए स्टाफ और सोनीपत पुलिस की इस शानदार उपलब्धि के लिए सराहना की है।
रमेश1847वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image