Friday, Mar 29 2024 | Time 12:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आरएमपीआई 12 मार्च को निकालेगी जागरूकता जत्था मार्च

जालंधर, 09 नवंबर (वार्ता) भारतीय इंकलाबी मार्क्सवादी पार्टी (आरएमपीआई) केन्द्र तथा पंजाब सरकार की लोक विरोधी नीतियों के खिलाफ 12 से 21 नवंबर तक जत्था मार्च निकालेगी।
आरएमपीआई के महासचिव मंगत राम पासला ने शुक्रवार को बताया कि ‘लोग जगाओ-लुटेरे भगाओ’ के नारे के साथ 12 नवंबर को पार्टी नेताओं की दो टीमें जालियांवाला बाग़, अमृतसर से जत्थों के रूप में रवाना होंगी। उन्होंने बताया कि पहला जत्था केंद्रीय समिति के सदस्य गुरनाम सिंह दाऊद के नेतृत्व में तरन तारन, मोगा, फ़िरोज़पुर, फरीदकोट, मुक्तसर, फाजिल्का, बठिंडा, मानसा, संगरूर, पटियाला, लुधियाना और बरनाला जिलों में मार्च करेगा और गाँव स्तरीय बैठकों के इलावा 30 विशाल जलसे किये जाएंगे। दूसरा जत्था अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर, रोपड़, मोहाली, जालंधर और कपूरथला जिलों में बैठकें तथा जलसे किये जाएंगे। दस दिसंबर को जालंधर में विशाल अधिकार रैली की जाएगी।
श्री पासला ने कहा कि लगातार बढ़ रही बेरोज़गारी, महंगाई, कुपोषण और भ्रष्टाचार आदि के लिए सरकार ज़िम्मेवार हैं। उन्होंने कहा कि जत्था मार्च अकाली-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस की लोक विरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों को जागरूक करेगा तथा राज्य में वामपंथी दलों की संभावनाआें की तलाश करेगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image