Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था हुई तहस नहस : जाखड़

चंडीगढ़ ,09 नवंबर (वार्ता) पंजाब कांग्रेस ने नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर आज चंडीगढ़ सहित राज्य के अन्य भागों में विरोध प्रदर्शन किया।
चंडीगढ़ में विरोध प्रदर्शन प्रदेश कांग्रेस प्रधान एवं सांसद सुनील जाखड़ की अगुवाई में किया गया जिसमें कई नेता और कार्यकर्ताअों ने भाग लिया 1
श्री जाखड ने नोटबंदी को आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि इससे महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी हैं और देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी । केन्द्र सरकार ने नोटबंदी करके देश के साथ धोखा किया ।सरकार के चहेते धनाड्यों के काले धन को सफेद करने की सोची समझी साजिश की गई जिसका खामियाजा जनता को उठाना पड़ा ।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के नतीजे देने के लिये पचास दिन मांगे थे लेकिन अब तो 730 दिन बीत जाने के बावजूद इसका कोई सार्थक नतीजा लोगों के सामने नहीं आया है ।लोग अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान बूथ पर जाकर मिसाली सजा श्री मोदी को देंगे जो उनकी पार्टी सदैव याद रखेगी ।
उन्होंने कहा कि नोटबंदी से भाजपा सरकार एक झटके में 15.44 लाख करोड़ रूपये की करेंसी का चलन बंद कर दिया लेकिन दो साल बीतने पर भी काला धन बाहर नहीं
आया ।न ही आतंकवाद और नक्सलवाद थमा ।लाइनों में लगकर लोगों की मौत जरूर
हुई ।उन्होंने इसे संगठित लूट करार देते हुये कहा कि बड़ी कंपनियों का बाजार पर एकाधिकार कर दिया जिससे पैसा चुनिंदा लोगों की तिजौरियों में जमा हो गया ।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image