Friday, Mar 29 2024 | Time 20:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


छह बदमाश गिरफ्तार, हत्या समेत अनेक वारदात की गुत्थी सुलझी

भिवानी, 12 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा की भिवानी पुलिस ने छह बदमाशों को गिरफ्तार हत्या और चोरी की अनेक वारदात सुलझाने का दावा किया है।
पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी देते हुये बताया कि बदमाशों ने गुजरानी मौड पर
बंदरों वाले जोहड़ के हनुमान मंदिर के महंत सोमावार गिरी की हत्या की बात भी कबूल की है। उन्होंने बताया कि भिवानी में गत कई महीनों से घरों और मंदिरों में दानपात्र ताेड़ कर चोरी करने की वारदातें हो रही थीं। गत चार-पांच नवम्बर की रात लुटेरों ने बंदरों वाले जोहड़ के हनुमान मंदिर में साधुओं पर हमला कर कर लूटपाट की थी। इस घटना में जहां कई साधुओं को चोटें आई थीं वहीं मंदिर के महंत सोमावार गिरी की मौत हो गई थी।
उन्होंने बताया कि इन सभी घटनाओं के मद्देनजर लोहारू के पुलिस उपाधीक्षक कुलभूषण, भिवानी सीआईए प्रभारी दविंद्र कुमार और साईबर सैल की संयुक्त टीम गठित कर उसे ऐसी अपराधिक वारदात को रोकने की जिम्मेदारी सौंपी थी। टीम आखिरकार इन अपराधियों तक पहुंच गई और इन्हें सोनीपत से दबोच लिया गया। इनकी शिनाख्त सोनीपत जिले के मुरथल निवासी अजय और अनिल, हरिद्वार निवासी गोबिंद पुत्र कल्लूनाथ और संजीव उर्फ महंत, सोनीपत की इदगाह कालोनी निवासी रोहित पुत्र सुबाराम और करनाल बाईपास दिल्ली के आफताब उर्फ मोगली के रूप में की गई है।
श्री पूनिया के अनुसार पुलिस की में इन बदमाशों ने मंदिर में लूटपाट और महंत की हत्या करने, स्थानीय हुन्नामल प्याऊ के समीप बैंक कालोनी में डकैती के दौरान एक व्यक्ति को गोली मारने, नोरंगाबाद के बाबा खेड़ा वाला मंदिर के
मुख्य महंत और अन्य साधुओं को गम्भीर रूप से घायल करने जैसी अनेक वारदात को अंज़ाम देने की बात कबूल की है।
सं.रमेश1859वार्ता
image