Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


यूनियनें निजी लाभ के लिए शिक्षकों का कर रहीं इस्तेमाल : सोनी

मोहाली , 12 नवंबर (वार्ता) पंजाब के शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने कहा है कि यूनियनें निजी लाभ के लिये शिक्षकों का इस्तेमाल कर रहीं हैं जिसके कारण शिक्षकों की समस्या का समाधान का हल निकलने में अड़चन आ रही है ।
श्री सोनी आज यहां शिक्षा विभाग की ओर से पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के सभागार में करवाए प्रोग्राम में बोल रहे थे ।उन्होंने कहा कि सरकार ने अध्यापकों को दोनों विकल्प दिये थे।वे या तो सोसाईटियों के अधीन सेवाएंं जारी रखें या फिर शिक्षा विभाग में रेगुलर हों।
श्री सोनी ने सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए) और अन्य सोसाईटियों से शिक्षा विभाग में रेगुलर होने वाले 650 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे।
ज्ञातव्य है कि शिक्षा विभाग में रेगुलर नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था, जिसमें सोसाईटियों के अधीन काम कर रहे अध्यापकों को शिक्षा विभाग में शर्तों के अनुसार आने का विकल्प या सोसाईटियों के अधीन रहने का विकल्प दिया गया था। इस विकल्प को 23 अक्तूबर तक चुनने वाले हज़ारों अध्यापकों को रेगुलर नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए थे। आज इस समागम के दौरान 8 से 23 अक्तूबर तक शिक्षा विभाग में आने का विकल्प देने वाले अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए।
उन्होंने कहा कि रेगुलर होने का विकल्प देने वाले इन अध्यापकों को मनपसंद के स्टेशन दिए जाएंगे।इन अध्यापकों को बधाई देते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अध्यापकों को रेगुलर करने के साथ-साथ 5000 रुपए ग्रेड पे भी दिया है जिसके लिए वह अध्यापकों की तरफ से मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हैं।
श्री सोनी ने कहा कि वह पंजाब सरकार का हिस्सा बन चुके ये अध्यापक अब सरकार की शिक्षा को बेहतर बनाने वाली नीतियों को बखूबी लागू करके अपना तथा स्कूलों का नाम रोशन करें।अध्यापन का पेशा चुनने के बाद अध्यापक को छात्रों के उज्जवल भविष्य की ओर ध्यान देना चाहिये न कि बच्चों की शिक्षा को ढाल बना कर नीतियों का बायकाट करते हुए लीडरी चमकानी चाहिए।
उन्होंने धरना देने वाले अध्यापकों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि अध्यापक लीडरी छोड़ कर अध्यापन का काम ही करें।
शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image