Friday, Mar 29 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भ्रष्टाचार के मामले में नगर परिषद का प्रधान तथा दो कर्मी निलंबित

चंडीगढ़, 12 नवम्बर (वार्ता) पंजाब के निकाय विभाग ने हाऊसिंग फॉर ऑल और स्वच्छ भारत के फंडों के दुरुपयोग के मामले में नाभा नगर परिषद के प्रधान रजनीश कुमार,अधिकारी सुखदीप सिंह कम्बोज़ और क्लर्क हरजिन्दरपाल को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।
यह जानकारी स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज यहां जारी बयान में दी।उन्होंने कहा कि नगर परिषद के पास गरीब परिवारों के मकान बनाने के लिए हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम के अंतर्गत आए फंड और स्वच्छ भारत के अंतर्गत आए फंडों का उक्त अधिकारियों ने ठेकेदारों से मिलकर गलत भुगतान किया।
उन्होंने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर था और इन फंडों के दुरुपयोग के मामले में विभाग के प्रमुख सचिव ए वेनू प्रसाद ने नगर परिषद प्रधान, कार्य साधक अफ़सर और क्लर्क का पक्ष सुनने के लिए उन्हें बुलाया गया और सुनवाई के बाद तीनों को निलंबित करने के आदेश दिए ।
उन्होंने कहा कि ठेकेदार 10 दिनों के अंदर फंड वापस जमा करवाएं तथा गरीबों के लिए आया पैसा गरीबों के लिए ही खर्चा जायेगा। भ्रष्टाचार के ऐसे किसी मामले को सहन नहीं किया जायेगा। भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image