Friday, Mar 29 2024 | Time 07:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आवास बोर्ड ने किया 19356 फलैट का निर्माण, पांच हजार निर्माणाधीन: पंवार

चंडीगढ़, 13 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा के आवास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने आज कहा कि वर्ष 2014 में राज्य में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकार आने के बाद से अब तक विभिन्न श्रेणियों के 19,356 फ्लैट का निर्माण किया है तथा लगभग पांच हजार फलैट निर्माणाधीन हैं।
श्री पंवार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मकानों के निर्माण पर अब तक लगभग 550 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि एक नई योजना के तहत नगर एवं ग्राम आयोजना, शहरी स्थानीय निकाय तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से लगभग 400 एकड़ भूमि का प्रबंध मकान बनाने के लिए किया गया है और आगामी वर्ष 2019-20 तक भूतपूर्व सैनिकों, कर्मचारियों और ईडब्ल्यूएस के गुरुग्राम, करनाल और हिसार में लगभग छह हजार मकान बनाने की योजना है।
उनके अनुसार कि इसी प्रकार गुरुग्राम में गरीबी रेखा से नीचे(बीपीएल) के परिवारों के लिये लगभग 1700 फ्लैट बनाने की सरकार की योजना है जिसके लिए लगभग 2500 आवेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार सभी को मकान मुहैया कराने के लिये प्रतिबद्ध है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, जेल विभाग के महानिदेशक के.सेल्वराज, महानिरीक्षक जगजीत सिंह तथा आवास विभाग के प्रधान सचिव श्रीकांत वल्गद और आवास बोर्ड के मुख्य प्रशासक सतपाल शर्मा भी उपस्थित थे।
रमेश1601वार्ता
image