Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा. खट्टर-मोदी दो अंतिम करनाल

दिल्ली अरविंद केजरीवाल के हरियाणा में डिस्पेंसरी देखने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा “ओछे और थोथे हथकंडे अपनाकर सुर्खियों में आना हमारी आदत नहीं है“। उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल अपने प्रदेश की चिंता करें दूसरे के प्रदेश में हस्तक्षेप न करें। यदि उनके प्रदेश की कोई कठिनाई है और उसे हरियाणा प्रदेश की सरकार ठीक कर सकती है तो वह उन्हें पत्र के माध्यम से जानकारी दें उस पर विचार किया जाएगा।
कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था से जुड़े एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं ठीक प्रकार से मिलें इसके लिए उपायुक्त को निर्देश दिए गए हैं कि रिटायर्ड डाक्टरों की सलाहकार समिति बनाकर उनसे जानकारी लें कि कौन सी चीज और बेहतर हो सकती है उनकी रिपोर्ट पर अमल किया जाएगा।
करनाल चीनी मिल को लेकर सवाल पर श्री खट्टर ने कहा कि इसके लिये टैंडर हो गया है और जल्द ही इस मिल के विस्तारीकरण का कार्य किया जाएगा। मिल का पिराई सत्र आज से चालू हो गया है। पिराई सीजन के दौरान कोई दिक्कत नहीं रहेगी।
इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) और कांग्रेस में मचे घमासान पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री की दौड़ में बहुत से नेता हैं। हालांकि अभी तक उनका मुख्यमंत्री के लिए कोई नेता सामने नहीं आया। इनेलो प्रकरण को लेकर उन्होंने कहा कि यह उनका पारिवारिक मामला है।
शहर से डेयरियों के स्थानांतरण को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्हें बाहर ले जाने के प्रयास किये जा रहे हैं। इस सम्बंध में कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है और उनकी रिपोर्ट आने के बाद समुचित स्थान पर डेयरियां स्थानांतरित की जाएंगी।
रमेश1952वार्ता
image