Friday, Apr 19 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में 18 नवंबर को युवा अधिकार सम्मेलन

सिरसा, 15 नवंबर (वार्ता) युवा कांग्रेस की ओर से 18 नवंबर को सिरसा में होने वाले युवा अधिकार सम्मेलन को सांसद दीपेंद्र हुड्डा सहित यूथ कांग्रेस के कई नेता संबोधित करेंगे।
युवा अधिकार सम्मेलन को लेकर आज कांग्रेस भवन में बैठक हुई। इस बैठक में एनएसयूआई व दीपेंद्र हुड्डा यूथ बिग्रेड के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता ब्रिगेड अध्यक्ष दीनपाल हुड्डा ने की। पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा के पूर्व ओएसडी डॉ. केवी सिंह व युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष वेदप्रकाश भाट ने बैठक में उपस्थिति दर्ज करवाई।
युवाओं को संबोधित करते हुए डॉ. केवी सिंह ने कहा कि युवा शक्ति हर संस्था की धरोहर होती है, क्योंकि युवा ही भविष्य के संचालक है। इतिहास गवाह है कि विश्व में जहां भी बदलाव हुए है, युवाओं की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही है।
डॉ.सिंह ने कहा कि आजादी की लड़ाई के समय पंडित जवाहरलाल नेहरू, स. वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, शहीद भगत सिंह, शहीद चंद्रशेखर आजाद सभी युवा थे और उन जैसे लाखों युवाओं के संघर्ष से हमें आजादी मिली है।
उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा सत्ता में आई है, तभी से देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात बने हुए है और लोकतंत्र को खतरा बना हुआ है। युवाओं का नैतिक दायित्व है कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को बचाने के लिए जागरूक हो और संविधान की रक्षा के लिए मैदान में आए।
उनके अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी भाजपा की राष्ट्र विरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ रही है, इसलिए सभी युवा कांग्रेस का साथ दें। उन्होनें युवाओं से अपील की है कि 18 नवंबर को झूंथरा वाटिका में होने वाले युवा अधिकार सम्मेलन में शामिल हों ।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
image