Friday, Mar 29 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीएम से 30 नवंबर तक बात न हुई तो राज्य भर के सरपंच करेंगे आंदोलन

जींद , 15 नवंबर (वार्ता) हरियाणा सरपंच एसोसिएशन ने कहा है कि यदि सीएम से 30 नवंबर तक उनकी मांगों को लेकर बात नहीं हुई तो प्रदेश भर के सरपंच आंदोलन करेंगे ।
एसोसिएशन के आह्वान पर प्रदेश कार्यकारिणी ने सरपंचों को हो रही परेशानी, विकास कार्यो के सिरे न चढऩे, घोषणाओं के बावजूद भी उन्हें मूर्त रूप न दिए जाने को लेकर चार घंटे तक अग्रवाल धर्मशाला में मंथन किया। सरपंच एसोसिएशन कार्यकारिणी बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष सुरेंद्र राणा ने की।
कार्यकारिणी ने मांगों को लेकर सीएम से मिलने का भी निर्णय लिया। बाद में सरपंच एसोसिएशन ने मांगों से संबंधित ज्ञापन सीएम को संबोधित एडीसी मनीष नागपाल को सौंपा। उन्होंने साफ कहा कि उनकी बातचीत 30 नवंबर तक सीएम से नहीं होती तो प्रदेशभर के सरपंच आंदोलन की राह पकडऩे को मजबूर होंगे।
बैठक को संबोधित करते हुए श्री राणा ने कहा कि गत चार अप्रैल को पंचायत मंत्री ने 73वें संसोधन पंचायत राज एक्ट 1994 को पूर्ण रूप से लागू करने की बात कही थी। इसके अलावा ई पंचायत तथा पीएफएमएस को लागू कर दिया गया। जबकि पंचायतों के पास संसाधन उपलब्ध नहीं करवाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि कुछ वरिष्ठ अधिकारियों तथा ग्राम पंचायत अधिकारियों की कमेटियां गठित की हुई हैं। जिसके चलते काफी सारे कार्य ठंडे बस्ते में पड़े हुए हैं। सरकार का रवैया सरपंचों के प्रति नकारात्मक है। किसी न किसी तरीके से सरपंचों को षडयंत्र का शिकार बनाकर उन्हें प्रताडि़त किया जा रहा है। गांवों में विकास कार्य नहीं हो रहे हैं।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
फाजिल्का जिले में  नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

फाजिल्का जिले में नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 6:50 PM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने एक बार फिर पंजाब सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी करने की पाकिस्तानी तस्करों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है।

see more..
image