Friday, Apr 19 2024 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्य के कई मेडिकल स्टोरों से नकली दवायें जब्त

चंडीगढ़, 16 नवंबर (वार्ता )पंजाब की ड्रग कंट्रोल टीम ने जालंधर तथा फगवाडा सहित राज्य के कई मेडिकल स्टोंरों पर छापेमारी के दौरान जाली मार्का दवायें जब्त की हैं ।
खाद्य एवं ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन कमिशनर काहन सिंह पन्नू ने आज यहां बताया कि इन दवाओं के नकली होने की आशंका है ।जालंधर के एक मेडिकल स्टोर से ऐसी दवाओं की 78 शीशी मिलीं । जालंधर और कपूरथला के ड्रग कंट्रोल अधिकारियों की टीम ने छापेमारी की ।
श्री पन्नू ने बताया कि यह मामला सिर्फ बड़ी कंपनियों के जाली मार्के लगा कर दवाएँ बेचने का नहीं है ।ये दवा नकली भी हो सकती हैं। चार नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं और दवाओं का स्टाक ज़ब्त कर लिया गया है। फगवाड़ा के मैडीकल स्टोरों की भी जांच की गई और नंगल माझा के एक मैडीकल स्टोर से इसी जाली मार्के वाले वरिकलोर सिरप की 12 शीशियाँ ज़ब्त की गई हैं।
श्री पन्नू ने कहा कि इस मामले में तुरंत कार्यवाही करते हुए ड्रग की सप्लाई की जांच के लेकर लिए विशेष टीम का गठन किया गया। प्राथमिक रिपोर्टों से पता चला है कि राज्य के विभिन्न मैडीकल स्टोरों को 4300 शीशियां भेजी गई हैं जिनमें से अब तक 800 शीशियां ज़ब्त कर ली गई हैं।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image