Friday, Apr 19 2024 | Time 22:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोटकपूरा के बाद बहबलकलां में गोली चलाने का आदेश किसने दिया :जाखड़

कोटकपूरा के बाद बहबलकलां में गोली चलाने का आदेश किसने दिया :जाखड़

चंडीगढ ,17 नवंबर (वार्ता) पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष एवं सांसद सुनील जाखड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से एक अहम सवाल किया है कि कोटकपूरा में गोली चलने के करीब चार घंटे बाद बहबलकलां में बिना कहे गोली किसने चलवायी तथा उसके बाद उन्होंने कार्रवाई क्या की ।

श्री जाखड़ ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि बेअदबी मामलों में पुलिस गोलीकांड की घटनाओं की जांच के लिये गठित विशेष जांद दल (एसआईटी) ने कल श्री बादल से पूछताछ की ।उन्होंने आरोप लगाया कि श्री बादल एसआईटी द्वारा पूछताछ किये जाने के बार बार कोटकपूरा का ही जिक्र कर रहे थे जबकि एसआईटी केबल कोटकपूरा के लिये ही गठित नहीं हुयी ।बहबलकलां फायरिंग मामले में तथ्यों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि पंजाब के लोगों की नजरों में वह गुनाहगार हैं तथा जनता उन्हें सबक सिखा चुकी है तथा आगे भी बख्शेगी नहीं ।

श्री जाखड़ ने श्री बादल से सवाल किया कि कोटकपूरा में करीब पौंने सात बजे सिख प्रदर्शनकारियों के धरने को हटाने के लिये गोली चलायी गई और उसके करीब चार घंटे बाद बहबलकलां में गोली किसके कहने से चलवाई और उसी समय कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई और तत्कालीन डीजीपी सुमेध सैनी को हटाया क्यों नहीं । ऐसे क्या कारण थे जिनके चलते गोली ही चलानी पड़ी ।

उन्होंने कहा कि फायरिंग करके प्रदर्शनकारियों का धरना हटाने के मामले में पुलिसकर्मियों को किसने प्रोत्साहित किया ।कहीं पूर्व उप मुख्यमंत्री तथा गृह विभाग को देखने वाले सुखबीर बादल ने तो ऐसा नहीं किया ।चाहे जो भी हो गुनाहगार बख्शे नहीं जायेंगे ।एसआईटी की जांच में समय कितना भी लगे लेकिन सच सामने आयेगा क्योंकि मामला लोगों के दिल से जुड़ा है और लोगों की तसल्ली होनी चाहिये ।

कांग्रेस प्रधान ने कहा कि जिनकी भी इन मामलों में संलिप्तता रही हो अथवा साजिश में शामिल रहे हों वे जांच के बाद बच नहीं पायेंगे ।जांच प्रभावित करने वाले भी इसके घेरे में आयेंगे ।

शर्मा विक्रम

वार्ता

image