Friday, Apr 19 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिंदर ने जताया ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी के निधन पर दुख

अमरिंदर ने जताया ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी के निधन पर दुख

चंडीगढ़, 17 नवंबर (वार्ता) लौंगेवाला की ऐतिहासिक जंग के नायक एवं महावीर चक्र विजेता ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी का आज मोहाली में निधन हो गया ।

वह 78 वर्ष के थे ।उनके परिवार में पत्नी तथा तीन पुत्र हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है ।उन्होंने अपने शोक संदेश में ब्रिगेडियर चांदपुरी की शानदार सेवाओं को याद करते हुए उन्हें कुशल और बेमिसाल सेवाएं निभाने वाला अधिकारी बताया ।उन्होंने सेना के कई ऑपरेशनों को बहादुरी से अंजाम दिया था।

कैप्टन सिंह ने कहा कि एक बहादुर सैनिक होने के साथ-साथ श्री चांदपुरी सेना की जंगी नीतियों और सुरक्षा तैयारियों जैसे विषयों पर किताबें लिखने वाले सफल लेखक भी थे। लौंगेवाला जंग में उनका बेमिसाल और बहादुर नेतृत्व हमेशा याद किया जाता रहेगा और जंग में दिखाई यह दिलेरी और बहादुरी युवा सैनिकों और अधिकारियों को पूरे समर्पण, श्रद्धा और ईमानदारी से कर्तव्य निभाने की प्रेरणा देती रहेगी।

कैप्टन सिंह ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की तथा शोकाकुल परिवार के प्रति सहानुभूति जतायी ।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी के निधन पर दुख जताते हुये कहा कि राष्ट्र ने महान देशभक्त सिपाही खो दिया ।

उन्होंने कहा कि ब्रिगेडियर चांदपुरी योद्धा थे ।वह अमृतसर में बनायी गयी जंगी यादगार के लिये हौंसला तथा प्रेरणा देने वालों में से एक थे ।

आम आदमी पार्टी (आप) के एवं प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने 1971 की भारत -पाकिस्तान जंग के महानायक ब्रिगेडियर (रिटा.) कुलदीप सिंह चांदपुरी के निधन पर दुख जताया है।

श्री चीमा ने कहा कि ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी देश के हीरो, भारतीय फौजी जवानों के प्रेरणा स्रोत और नौजवान पीढ़ी के आदर्श होने के नाते हमेशा अमर रहेंगे।

image