Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


निरंकारी समारोह पर बम हमले में तीन लाेगों की मौत, दस घायल

अमृतसर 18 नवंबर (वार्ता) पंजाब में अमृतसर के गांव अदलीवाल में रविवार सुबह निरंकारी सत्संग डेरा पर अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने बम फेंका जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत और दस अन्य घायल हो गए।
पुलिस महानिरीक्षक (वार्डर रेंज) एस.पी.एस. परमार सिंह ने बताया आज सुबह राजासांसी के गांव अदलीवाल स्थित निरंकारी सतसंग भवन पर सत्संग समागम के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात लोगों ने बम फेंका। इस हमले में तीन लोगों की माैत हो गई और दस अन्य घायल हो गए। घायलों को अमृतसर के अलग अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। बम की जांच के लिए फाेरेंसिक जांच दल को बुलाया गया है।
प्रत्यक्षदर्शियों अनुसार निरंकारी भवन के गेट पर तैनात महिला कर्मी को नकाबपोश आंतकवादियों ने पिस्तौल दिखा कर काबू में लिया और उसके बाद भवन में घुसकर बम फेंक कर फरार हो गए।
हमले के पश्चात इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है। बटाला स्थित निरंकारी भवन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) परमपाल सिंह गांधी और पुलिस अधीक्षक (डी) हरपाल सिंह घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के कुख्यात आंतकवादी जाकिर मूसा और जैश-ए-मोहम्मद संगठन के कई आंतकियों को अमृतसर में देखे जाने के पश्चात पिछले तीन दिनों से राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त खुफिया एजेंसियां भी किसी आंतकी हमले की आशंका जाहिर कर चुकी हैं। इसके बावजूद राज्य पुलिस कोई ठोस सुरक्षा इंतजाम करने में असफल रही है। इससे पहले जालंधर के मकसूदां पुलिस थाना पर भी कश्मीरी आंतकवादी ग्रनेड से हमला कर चुके हैं। इस संबंध ने पुलिस ने जालंधर के शिक्षण संस्थान से जाकिर मूसा के चचेरे भाई सहित चार आंतकी छात्रों को गिरफ्तार किया था।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image